Sunday, December 10, 2023

बेटी-दामाद के आने की खुशी में दम्पत्ति ने परोसे 379 प्रकार के व्यंजन, लोगों ने कहा- स्वागत हो तो ऐसा

हमारे देश में ऐसी परंपरा है कि जब बेटी-दामाद घर आते हैं तो उनके स्वागत में उन्हें गिफ्ट दिए जाते हैं, उनके भोजन के लिए अलग-अलग तरह व्यंजन बनाएं जाते हैं। आमतौर हर माता-पिता घर आए बेटी-दामाद की खुशी में ऐसा करते हैं लेकिन एक दंपति ने अपने बेटी-दामाद के लिए कुछ ऐसा किया जो पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया है।

बेटी-दामाद के आने की खुशी में परोसा 379 प्रकार के व्यंजन

द टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, आंध्रप्रदेश (Andhra Pradesh) के रहनेवाले एक दम्पत्ति ने अपने बेटी-दामाद के आने की खुशी में उनके स्वागत में ऐसी व्यवस्था की जिसने सारा रिकॉर्ड तोड़ दिया। दरअसल, साल 2022 में गोदावरी जिले के एलुरू की रहनेवाली कोरुबल्ली कुसुमा की शादी अनाकपल्ली के रहनेवाले बुद्ध मुरलीधर से साथ हुई थी।

शादी के बाद मकर संक्रांति (Makar Sankranti) के अवसर पर 15 जनवरी 2023 को मुरलीधर अपनी पत्नी कुसुमा के संग अपने ससुराल एलुरु आए। यहां आने के बाद आर्किटेक्चर मुरलीधर ने जो देखा उसकी उन्होंने कल्पना भी नहीं की थी। ससुराल में उनके स्वागत के लिए सास-ससुर ने 379 अलग-अलग प्रकार के व्यंजन परोसकर सारा रिकॉर्ड तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें:- ठंड की वजह से लोहे के पाइप में चिपक गए थे चिड़िया के पैर, शख्स ने मदद करके बचाई जान: Viral Video

10 दिन पहले से था विभिन्न प्रकार के व्यंजन परोसने की योजना

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कुसुमा कहती हैं कि, ये सब पहले से तय थी। उन्होंने 10 दिन पहले ही मेन्यू डिसाइड किया था और विभिन्न प्रकार के व्यंजन परोसने की योजना थी। इतने सारे अलग-अलग व्यंजन देखकर मुरलीधर हैरान रह गए। वहीं मुरलीधर ने बताया कि, उन्होंने सभी व्यंजनों का स्वाद चखा और वो एक अलग अनुभूति थी।

दामदा के स्वागत में किया जाता है भव्य भोज का आयोजन

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में मकर संक्रांति को पेड्डा पांडुगा कहा जाता है। इस अवसर पर सभी घरों में दामाद के आगमन पर उनके स्वागत में भव्य भोज आयोजित किया जाता है। आन्ध्र प्रदेश के गोदावरी जिले का भोजन काफी स्वादिष्ट और मशहूर होता है। कुछ समय पूर्व भी वहां के एक परिवार ने दामाद के आने की खुशी में 365 अलग-अलग प्रकार के व्यंजन परोसा था।