Sunday, December 10, 2023

दो महिला सिपाहियों ने अकेले लिया लुटेरों से पंगा, जान पर खेलकर बैंक लूटने से बचाया: बहादुरी को सलाम

आमतौर पर हमारे देश में पुलिस की छवि कुछ खास अच्छी नहीं है या यूँ कहें कि पुलिस जानता के बीच अपनी बढ़िया छवि बनाने में नाकाम है। लेकिन कभी-कभी पुलिस का एक ऐसा रूप उभर कर सामने आता है जो सोचने पर मजबूर कर देता है कि क्या वाकई पुलिस ऐसी ही है। जी हाँ, इस बार भी मामला कुछ ऐसा है।

दरअसल, बिहार की दो महिला पुलिसकर्मियों ने कुछ ऐसा कर दिया है जिसकी सराहना पूरे देश में हो रही है। जानकार हैरानी होगी कि जो लूटेरा बंदूक की नोक बड़े-बड़े चोरी और डकैती करने की हिमाकत करते हैं उन्हीं लुटेरों को सिर्फ दो महिला सिपाहियों ने अपने हिम्मत डराकर भगा दिया और बैंक को लूटने से बचा लिया। चलिए जानते हैं महिला सिपाहियों की बहादुरी भरे इस खबर के बारें में विस्तार से-

महिला सिपाहियों ने जान पर खेलकर बैंक लूटने से बचाया

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह खबर बिहार (Bihar) के हाजीपुर (Hajipur) की है, जहां सदर थाना क्षेत्र के सदुआरी स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक में रोजाना की तरह कामकाज चल रहा था। सुरक्षा के लिए दो महिला पुलिसकर्मी बैंक के गेट पर पहारा दे रही थीं तभी चेहरे पर मास्क लगाकर 3 लूटेरे बैंक के अंदर प्रवेश किए। उसी दौरान गेट पर मौजूद महिला कॉन्सटेबेल ने उन्हें रोका और पूछताछ की।

महिला सिपाहियों की पूछताछ लुटेरो को हैरान परेशान कर दिया जिससे घबराकर लुटेरों मे उनपर बंदूक तान दी। आमतौर पर जहां लोग बंदूक देखकर डर जाते हैं वहीं इन महिला सिपाहियों ने बिना डरे बहुत ही बहादुरी से लुटेरों पर हमला कर दिया। लूटेरों की मंशा थी कि वह उन्हें डराकर उनसे SLR छीन लें लेकिन उनकी यह इच्छा पूरी नहीं हुई क्योंकि महिला सिपाही बहुत ही बहादुरी के साथ उनसे झड़प कर रही थी। दोनो महिला सिपाहियों की बहादुरी के सामने लुटेरों ने हार मान ली और डरकर भाग गए।

यह भी पढ़ें:- 14 वर्ष की उम्र में इस लड़की ने रचा इतिहास, 22 मिनट तक जीभ से नाक छूकर कायम किया वर्ल्ड रिकॉर्ड

गेट पर सुरक्षा में मौजुद महिला पुलिसकर्मी जूही ने बताया कि, कोई काम है तो तीनों लुटेरों ने उत्तर दिया कि हां तीनों को काम है। उसके बाद उन्होंने लुटेरों से पासबुक दिखाने के लिए कहा तो पासबुक दिखाने के बजाय उन्होंने बंदूक तान दी और उनसे राइफल छीनने की कोशिश करने लगे। उसके बाद सभी में हाथापाई होने लगी और उसी दौरान जूही के दांत टूट गए और उनके हाथ पर भी चोटें आईं।

चारों ओर हो रही है महिला पुलिसकर्मी के बहादुरी की प्रशंशा

काफी हाथापाई होने के बाद दोनों महिला कॉन्सटेबल ने फायरिंग शुरु कर दी जिससे डरकर लुटेरों को जान बचाकर भागना पड़ा। इस तरह महिला सिपाहियों ने अपनी जान पर खेलकर लुटेरों से लड़ा और बैंक लूटने से बचा लिया। उनके इस बहादुरी की चर्चा पूरे देश में हो रही है और सभी उनके हिम्मत की सराहना कर रहे हैं। CCTV और लुटेरों के बाइक के आधार पर पुलिस उनकी पहचान करने में जुटी है।

वास्तव में जिस तरह जान पर खेलकर महिला सिपाहियों ने बैंक लूटने से बचाया वह काबिले तारीफ है। The Logically दोनों महिला सिपाहियों के बहादुरी की सराहना करता है।