Tuesday, December 12, 2023

भारी बर्फबारी के बीच 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला के लिए भारतीय सेना बनी फरिश्ता, कंधे पर लेकर पहुँचाया अस्पताल

वैसे तो हमें हमेशा से ही अपनी बहादूर भारतीय सेना (Indian Soldiers) पर गर्व होता है लेकिन इंडियन सोल्जर कभी-कभी कुछ ऐसा कर देती है जिससे हमारे मन में उनके लिए इज्ज्त और प्रेम और अधिक बढ़ जाती है। इस बार भी भारतीय सेना ने कुछ ऐसा ही किया जिसकी जितनी तारीफ की जाए कम होगी।

भारतीय सैनिक ने बचाई 80 वर्षीय बुजुर्ग की जान

ANI की रिपोर्ट के अनुसार, भारी बर्फबारी के बीच भारतीय सेना ने अपनी जान की परवाह किए बगैर जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के बारामूला (Baramulla) के दूर स्थित जबरी गांव (Jabri Village) से 80 साल की बुजुर्ग महिला को रेस्क्यू किया है। उस महिला की जान बचाने के लिए वीर जवान कई मीटर तक मोटी बर्फ पर चलकर गए और उसके रेस्क्यू करके हॉस्पिटल में भर्ती कराया।

सेना ने भी अपना अधिकारिक स्टेटमेंट जारी किया है जिसके मुताबिक, 20 जनवरी के दिन सुबह में, पारो स्थित भारतीय सेना डिटेचमेंट के समीप स्थित जबरी गांव के मीर मोहम्मद का कॉल आया। उन्होंने बताया कि, उनकी 80 वर्षीय पत्नी को काफी तेज बुखार है, उल्टियां हो रही हैं और पेट में भी दर्द की समस्या है।

यह भी पढ़ें:- भारत की ये 7 जगहें खुबसूरती के साथ-साथ हैं रहस्यमयी और जादुई, देखिए अद्भूत तस्वीरें

चिनार कॉपर्स ने इस खबर की जानकारी अधिकारी ट्विटर अकाउंट के जरिए भी जग जाहिर की। ट्विटर पर शेयर किए सूचना के अनुसार, चिनार सैनिकों ने मीर मोहम्मद के इमर्जेंसी कॉल पर तुरंत एक्शन लिया। चिनार कॉपर्स ने बर्फ की मोटी चादर पर चलकर कई मीटर तक चलकर उस महिला तक पहुंचे और उस 80 वर्षीय महिला को रेस्क्यू किया। बता दें कि, चिनार वॉरियर्स ने पैदल चलकर ही उस महिला को PHC तक पहुंचाया।

लोग कर रहे हैं सेना की बहादुरी की प्रशंशा

चिनार कॉर्प्स (Chinar Corps) ने ट्विटर पर कुछ तस्वीरें भी साझा किया है जिसमें आप देख सकते हैं कि बर्फ की मोटी चादर पर चलकर चिनार सैनिक (Chinar Worriors) महिला को कंधे पर बैठाकर लेकर जा रहे हैं। भारतीय सैनिक के इस कार्य की प्रशंशा पूरे देश में हो रही है और सभी उनकी बहादुरी भरे इस काम की सराहना कर रहे हैं।