Wednesday, September 28, 2022

एक दुकानदार की दरियादिली: अनाथ बच्चों को मुफ्त में देते हैं केक

छोटे बच्चों की खराब दशा देख हर किसी के मन में दया आ जाती है, लेकिन शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति है जो उन बच्चों के लिए कुछ करते हैं। हाल ही में आईएएस अधिकारी अवनीश शरण (Awanish Sharan IAS) ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर किया है, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। दरअसल उस फोटो में एक दुकानदार 14 साल तक के अनाथ बच्चों को मुफ्त में केक देते हैं । आज के समय में अनाथ बच्चों के लिए ऐसा कार्य शायद ही कोई करने वाला है। – IAS Awanish Sharan Post a photo of Shop owner who give free cakes to children from 0 to 14 years age.

इंसानियत के मिसाल हैं यह दुकानदार

मैथिलीशरण गुप्त की कविता “वही मनुष्य है कि जो अन्य मनुष्य के लिये मरे” इस बात को लोग बस एक कविता की तरह पढ़ते हैं, लेकिन रोज के अपने जीवन में उसे फॉलो नहीं करते। हालंकि कुछ ऐसे लोग हैं, जो दूसरे की समस्याओं को समझते हैं और उसे दूर करने का प्रयास भी करते हैं और इन्हीं लोगों की वजह से आज भी दुनिया में इंसानियत बची हुई है। कहते हैं कि इंसान किसी दूसरे की निस्वार्थ भाव से मदद करता है, तभी वह मनुष्य कहलाने का योग्य होता है।

यह भी पढ़ें:-MBA करने के बाद नौकरी में नहीं लगा मन तो शुरु की जैविक खेती, अब 18 देशों से खेती की तकनीक सीखने आते हैं लोग

अनाथ बच्चों के लिए फ्री में देते हैं केक

ऐसे ही इंसानियत के मिसाल हैं उत्तर प्रदेश के एक दुकानदार, जिसकी दुकान में चिपका एक पोस्टर पिछले कुछ समय से काफी वायरल हो रहा है। आईएएस अधिकारी अवनीश शरण (Awanish Sharan IAS) अपने रोचक पोस्ट ट्विटर के लिए हमेशा चर्चे में रहते हैं। हाल ही में उन्होंने एक फोटो शेयर की है जो लोगों को बहुत पसंद आ रही है। इस फोटो में दुकानदार का अनाथ बच्चों के लिए प्यार किसी को भी अपनी और मोहित कर सकता है।

यह भी पढ़ें:-पिता के साथ हुई एक घटना ने किया IPS बनने के लिए प्रेरित, जानिए देश की पहली महिला DGP के बारें में

अवनीश एक दूसरे ट्विट में बताए कि यह तस्वीर उत्तर प्रदेश के देवरिया में कनक स्वीट्स की है। रिर्पोट के अनुसार इस फोटो को हजारों लाइक्स और रीट्वीट मिल चुके हैं। कई लोगों ने कमेंट कर टिप्पणी भी दी है। इसके अलावा कई लोग दुकानदार को सैल्यूट कर रहे हैं, कुछ ने उनके कार्य की काफी सराहना की, जिसमें से एक ने कहा- “बहुत अच्छी बात बस नेता बनकर फ्री की राजनीति कर वोट मत मांगना”। वह दुकानदार हमारे समाज के लिए एक उदाहरण हैं। – IAS Awanish Sharan Post a photo of Shop owner who give free cakes to children from 0 to 14 years age.