Tuesday, May 24, 2022

Affiliate Marketing se paise kaise kamaye (Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाये)

Affiliate Marketing शुरु करने के लिए आपको कोई Investment करने की जरुरत नही होती है। इसमें आप E-Commerce कंपनियों के Product Selling में उनकी मदद करके पैसे कमा सकते हैं। आप अपना पहला सैलिंग E-Commerce Sites जैसे कि Flipkart और Amazon से भी शुरु कर सकते हैं।-Affiliate Marketing se paise kaise kamaye

जब आप उनके Affiliate Program में Join करते हैं तो उसके बाद आपको हर Product का एक Affiliate Link मिलेगा। आप इस लिंक को अपने दोस्तों के साथ साझा कर सकते हैं, ताकि वो इस लिंक को फॉलो कर अगर कुछ भी खरीदारी करते हैं तो आपको उसके हिसाब से कुछ कमीशन बन सके। आप Affiliate link को इन माध्यमों से शेयर कर सकते हैं, जैसे कि – Whatsapp Groups, Whatsapp Stories, Facebook Stories, Facebook Posts, Messenger, Instagram Stories, Blogging, Email इत्यादि।

जानिए Youtube से पैसे कैसे कमाये

जब कोई भी User आपके उस Affiliate Link की मदद से उस Product को खरीदेगा, तो आपको उसके एवज में कुछ Percent Commission मिलेगा। सबसे खास बात तो यह है कि इसमे कमाई की कोई सीमा नहीं है। जितनी ज्यादा बिक्री होगी, उतना ज्यादा आपकी कमाई होगी! तो देर किस बात की है, हमारे साथ जुड़कर आप सीखिए Affiliate marketing से पैसे कैसे कमाते हैं

पूरी जानकारी देने से पहले हम अपने आर्टिकल के माध्यम से आपको यह भी बताना चाहते हैं कि पैसा कमाने के लिए सब्र और संघर्ष की जरूरत होती है। तो हताश होने की जरूरत नही है, हमारे साथ जुड़कर आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फ़ॉलो करें और आगे बढ़ें।

जानिए Facebook से पैसे कैसे कमाये

Amazon से पैसे कैसे कमाये(Affiliate marketing se paise kaise kamaye)

Amazon के affiliate marketing प्रोग्राम को join करके आप पैसे कमा सकते हैं। Amazon के Affiliate Marketing को join करने के लिए आप यहाँ क्लिक करें। यदि आपके पास amazon affiliate account है तो लॉगिन पर क्लिक करें।

यदि आपके पास amazon affiliate account नहीं हैं तो Sign up पर क्लिक करें।

Click on signup

अगली स्क्रीन पर अपना नाम और एड्रेस डालें।

Enter your details

इसके बाद अपने वेबसाइट या ऐप्प का डिटेल डालें।

इसके बाद आपको सारी डिटेल्स फिल करने के बाद अप्रूवल का इंतज़ार करना है। जैसे ही आपका एकाउंट Approve हो जाएगा तो आपको आपके Affliate links मिल जाएगा। इसके बाद आप उन links को शेयर कीजिये और पैसे कमाइए। आप इन लिंक्स को शेयर करने के लिए उपर बताए गए माध्यमों का इस्तेमाल कर सकते हैं और साथ ही अगर आपके पास अगर कोई ब्लॉगिंग साइट है तो उसपर भी इन लिंक्स को Sponsor कर सकते हैं।

जानिए Blogging से पैसे कैसे कमाये

Flipkart से पैसे कैसे कमाये

Flipkart के affiliate marketing प्रोग्राम को join करके आप पैसे कमा सकते हैं। Flipkart के Affiliate Marketing को join करने के लिए आप यहाँ क्लिक करें

आये हुए स्क्रीन में Join now for free पर क्लिक करें।

Click on join now for free

अगली स्क्रीन पर अपना details fill करें और Join Waiting List पर क्लिक करें।

Enter details and click on Join waiting list

जैसे ही Flipkart का affiliation प्रोग्राम एक्टिव होगा, आपको मेल और मैसेज द्वारा सूचित किया जाएगा। इसके बाद आपको आपके affiliate links मिल जाएंगे, जिसे शेयर करके आप पैसे कमा सकते हैं।

शायद उपर दी गई जानकारियों को को देखकर आपको लगे कि इतनी सी बात जानकार कोई पैसा कैसे कमा सकता है, तो हम आपको बताना चाहते हैं कि हर काम मे मेहनत है और आप इस बात का गांठ बांध लीजिए।

इस टॉपिक को और भी बेहतर समझने के लिए आप Youtube पर एक्सपर्टस के वीडिओज़ देख सकते हैं और समझ सकते हैं कि- Affiliate marketing se paise kaise kamaye जाते हैं।

यह आर्टिकल हमारी सीरीज Online paise kaise kamaye का एक हिस्सा है।

यदि आप जानना चाहते हैं कि Blogging se paise kaise kamaye तो यहाँ क्लिक करें।

यदि आप जानना चाहते हैं कि Youtube se paise kaise kamaye तो यहाँ क्लिक करें।

यदि आप जानना चाहते हैं कि Facebook se paise kaise kamaye तो यहाँ क्लिक करें।

The Logically की तरफ से हम आपको आगे बढ़ने के लिए शुभकामनाएं देते हैं। अगर आप कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं।