Sunday, June 26, 2022

AC वाली बेडशीट: इस बेडशीट को बिछाते ही लें ठंडक का मजा, नहीं पड़ेगी एसी और कूलर की जरूरत

गर्मी का मौसम आते ही लोग काफी परेशान होने लगते हैं। जैसे-जैसे गर्मी बढ़ती जाती है लोगों की परेशानी बढ़ती ही जाती है। गर्मी से छुटकारा पाने के लिए लोग कई तरह के कूलर, एसी आदि अपने घर में लगवाने लगते हैं जिससे उन्हें गर्मी से परेशान ना हो ना पड़े और वह सुकून के साथ रह पाए। परंतु फिर भी गर्मियों से छुटकारा नहीं मिल पाता है क्योंकि इन सब चीजों को चलाने के लिए बिजली की जरूरत पड़ती है। और अगर बिजली चली जाती है तो फिर से गर्मियों का सामना करना पड़ता है।

वैसे तो आजकल टेक्नोलॉजी का विस्तार हो चुका है। कूलर हो या एसी सभी चीजों को चलाने के लिए बिजली की आवश्यकता तो पड़ती ही है और ऊपर से गर्मियों के मौसम में बिजली का बिल काफी ज्यादा आने लगता है। लेकिन हम आज आपको एक ऐसी बेडशीट एसी के बारे में बताएंगे जिसे अपनी बेड बिछाने के बाद जब आप अपने बेड पर लेटेंगे तो वह काफी ठंडक महसूस होगी और आप आराम से सो पाएंगे। गर्मियों की मौसम के लिए यह बेडशीट काफी आरामदायक है जिसे आप बिछाकर के बिना एसी या कूलर के ठंडक महसूस होगा।

• ठंडक वाली बेडशीट

आज पूरी दुनिया धीरे-धीरे काफी तरक्की कर रही है और हर समस्या का समाधान निकाल ले रही है। पूरी दुनिया में टेक्नोलॉजी इस तरह छा गई है कि लोग ज्यादातर टेक्नोलॉजी पर ही निर्भर रहते हैं। क्योंकि इन नई-नई टेक्नोलॉजी से लोगों का काम काफी आसान हो जाता है। इस बढ़ती टेक्नोलॉजी ने गर्मियों से छुटकारा पाने के लिए एक ऐसी बेडशीट बनाई है जिसे बिछाने के बाद जब आप इस पर सोएंगे तो आपको काफी ठंडक महसूस होगी और आप गर्मियों में आराम से सो पाएंगे।

अब आप सोंच रहे होंगे कि इस बेडशीट को बिछाने से ठंडक कैसे महसूस होगी। इस बेडशीट में कूलिंग जेल का इस्तेमाल किया गया है जो काफी ठंडा महसूस कराती है और जब लोग इस बेडशीट को अपने बेड पर बिछाते हैं और सोते हैं तो उन्हें काफी ठंडा महसूस होता है। इस बेडशीट को बिछाने के बाद आपको ना तो कूलर की जरुरत पड़ेगी और ना हीं आपको एसी की। इसी के साथ-साथ आपको बिजली की भी झंझट से छुटकारा मिल जाएगा। बिजली ना रहने पर भी आप काफी आराम से सो पाएंगे और गर्मियों में ठंड की मजा ले पाएंगे।

यह भी पढ़ें:-किसान की बेटी गांव में पली-बढ़ी, आज ड्रोन और रोबोट बनाकर दुनिया भर में नाम कर रहीं

• कूलिंग बेडशीट इस तरह करती है काम

कूलिंग बेडशीट काफी एडवांस टेक्नोलॉजी से बनाया गया है। इस बेडशीट में कूलिंग जेल का प्रयोग किया गया है जिसकी वजह से इस पर सोने या बैठने से ठंडा महसूस होता है। यह बेडशीट इंसान के बॉडी के वजन के अनुसार काम करता है। जैसे ही आप इस बेडशीट पर बैठेंगे या लेटेंग वैसे ही यह अपना काम करना शुरु कर देता है। यह बेडशीट दिखने में आम बेडशीट की तरह ही लगता है। इससे साथ-साथ आपको इस कूलिंग बेडशीट से कोई नुकसान भी नहीं पहुंचेगा इसे आप आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह बेडशीट भीषण गर्मी में भी आपको काफी आराम देगा। अगर आप गर्मियों में अपने घर में रखे बेडशीट पर बैठते या लेटते हैं तो वह गर्म महसूस होता है जिसकी वजह से हम लोग अच्छे से सो नहीं पाते हैं परंतु इस नई टेक्नोलॉजी से बना बेडशीट आम बेडशीट के मुकाबले इसका तापमान काफी कम होता है। इस बेडशीट की खास बात यह है कि यह आपको किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचाता है। आप इस बेडशीट पर आराम से सो सकते हैं।

इसके साथ-साथ आप इस कूलिंग बेडशीट को कहीं भी आसानी से ले जा सकते हैं जैसे आप ट्रेन में या फिर कहीं सफर पर निकलते हैं तो आप इस बेडशीट को आसानी से ले जा सकते हैं और इसे बिछाकर के ठंड का मजा ले सकते हैं। यह बेडशीट मध्यम वर्ग लोगों के लिए काफी अच्छा है क्योंकि जो लोग अपने घरों में ऐसी या कूलर नहीं लगवा सकते हैं वह इस कूलिंग बेडशीट को खरीद कर एसी या कूलर जैसी ठंडक महसूस कर सकते हैं।

• कूलिंग बेडशीट को धोए नहीं

हम लोग अपने घरों में जो बेडशीट इस्तेमाल करते हैं उसे दो या चार दिनों के अंतराल पर धो देते हैं ताकि उस पर लगी गंदगी साफ हो जाए और हमारा बेडशीट सुंदर दिखे परंतु यह बेडशीट काफी अलग ही है। इसे आप घर में रखे बेडशीट की तरह धो नहीं सकते हैं। क्योंकि अगर इस बेडशीट को पानी से धो देते हैं तो इसके अंदर इस्तेमाल किए गए कूलिंग जेल पानी की वजह से खराब हो जाएगा और इसकी जो ठंड करने की क्षमता है वह धीरे-धीरे समाप्त हो जाएगी। जिससे बाद में आपको यह ठंड महसूस नहीं होगा इसलिए अगर आपको इस बेडशीट का इस्तेमाल करना है तो सबसे पहले अपने बेड पर गद्दे लगा ले उसके बाद कूलिंग बेडशीट बिछा दें फिर कूलिंग बेडशीट के ऊपर से जो घर में बेडशीट इस्तेमाल करते हैं उसे बिछा दें जिससे आपके यहां कूलिंग बेडशीट गंदे नहीं होंगे और आप इसकी ठंडक को आसानी से महसूस कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें:-गरीबी और तंगहाली झेली, थप्पड़ खाए, फिर भी नहीं मानी हार, आज मेकअप आर्टिस्ट बनकर कायम की प्रेरणा

• अमेजन से खरीद सकते हैं कूलिंग बेडशीट

अगर आप इस न्यू टेक्नोलॉजी से बने बेडशीट को खरीदना चाहते है तो आप amazon के वेबसाइट पर ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। वैसे तो यह आपको अपने मार्केट में फिलहाल उपलब्ध नहीं हो पाएगा इसलिए आप amazon के माध्यम से इस कूलिंग बेडशीट को ऑनलाइन मंगवा सकते हैं और गर्मियों में ठंड का भरपूर आनंद उठा सकते हैं। अगर आप amazon से आर्डर करते हैं तो आपको महज दो या तीन दिनों के अंदर आपके घर तक डिलीवरी हो जाएगा। इसके साथ-साथ इस बेडशीट की कीमत ही काफी कम है। इस कूलिंग बेडशीट amazon पर 699 रुपए तक मिल जाएगी जो काफी कम है। इसे आप आसानी से खरीद सकते हैं।

अगर आप गर्मियों के दिनों में बिना ऐसी या कूलर का आनंद उठाना चाहते हैं तो इस कूलिंग बेडशीट को अवश्य खरीदें और इसकी ठंड का भरपूर आनंद उठाएं यह हम लोगों के लिए गर्मियों के मौसम में एक बेहतरीन सोलुशन मिला है। बिना बिजली के ठंड का मजा ले सकते हैं।