Thursday, January 21, 2021

पांच साल के अनीश्वर कुंचला ने 3200 KM साइकिल चलाकर जुटाया 3.7 लाख का कोरोना राहत फंड !

आज कोरोना के संकट से उपजे विषम परिस्थितियों में कई लोग जरूरतमंदों की मदद करने हेतु आगे आए हैं , कुछ ने खुद से मदद की है तो कुछ लोगों ने राहत कोष में दान देकर ! आपसभी ने किसी युवा या उससे अधिक उम्र के लोगों को मदद करते या देते देखा या सुना होगा लेकिन हाल हीं में महज पाँच साल का नन्हा सा बालक अनीश्वर कुंचला ने साइकिलिंग कर कोरोना राहत कोष के लिए धन इकट्ठा किया है ! आईए जानते हैं इस नन्हे से बालक के अदम्य हौसले भरे प्रयास को…

अनीश्वर कुंचला जिन्हें लोग अनीश कहकर भी बुलाते हैं ! अनीश के माता-पिता आंध्र प्रदेश के चित्तूर के रहने वाले हैं लेकिन फिलहाल वो इंग्लैंड में हैं !

साईकिलिंग के जरिए किया फंड इकट्ठा

पाँच साल के अनीश ने कोरोना की जंग लड़ रहे लोगों के लिए साइकिलिंग के जरिए धन इकट्ठा करने के लिए एक अभियान चलाया ! उसने कुल 3200 किलोमीटर साइकिल चलाया और कोरोना राहत कोष के लिए 3.7 लाख रूपये इकट्ठा कर लिया ! 27 मई को शुरू किए गए इस अभियान का नाम “Little Pedallers Aneesh and his Friends” था ! अनीश के द्वारा शुरू किए गए इस अभियान में उसके 60 दोस्त भी शामिल थे !

Inspirational five-year-old Aneeshwar Kunchala inspired 56 other kids to join him to raise money for Give India’s #Covid19 response fund.

Together, they have raised more than £3,230 after cycling over 4,300km.

Well done Aneeshwar and the rest of the team – amazing work! pic.twitter.com/ZBey1ATTiU

— HomeAwayFromHomeland (@HAFHomeland) June 26, 2020

कई देशों के लोगों ने दिया डोनेशन

अनीश द्वारा शुरू किए गए फंड रेजिंग के कार्य में भारत के साथ-साथ दुनिया के अन्य देशों के लोगों ने भी डोनेशन दिया ! भारत , अमेरिका , इग्लैंड आदि के लोगों ने अनीश को इस कार्य में दान दिया ! अनीश के इस कार्य से खुश होकर एमी एंडी कार्टर भी उनसे मुलाकात की और खूब प्रशंसा की ! अांध्रप्रदेश और तेलंगाना के ब्रिटिश उच्चायुक्त एंड्रयू फ्लेमिंग ने अनीश के कार्यों को दुनिया के पटल पर रखा है जिससे इस प्रेरणारूपी कार्य से अन्य लोग भी जागरूक हों !

Ever since @UttaraVarmaTOI‘s article about 5 year old #Telugu boy Aneeshwar’s fundraising for COVID I’ve talked about him. My friend @poonamkaurlal asked to say Namaste so Telugu diaspora contact, @uday_nagaraju, fixed a wonderful chat. Bike ✔ Now on to 🏏 4 Lakhs & counting 🙏 pic.twitter.com/mJ0Nt3ZIOo

— Dr Andrew Fleming (@Andrew007Uk) June 28, 2020

पूर्व में भी कर चुके हैं सपोर्ट और आगे भी करना चाहते हैं मदद

इस अभियान के पहले भी अनीश ने एक फंड इकट्ठा किया था जिससे नेशनल हेल्थ सर्विस को सपोर्ट किया गया था ! उस समय अनीश ने क्रिकेट चैलेंज रखा था , जिसके माध्यम से धन इकट्ठा किया गया था और हेल्थ सर्विस को सपोर्ट किया गया था ! अनीश आगे भी इस तरह की खूब मदद करना चाहते हैं ! वो और भी चैलेंज लेना चाहते हैं और जरूरतमंद लोगों की अधिक से अधिक मदद करना चाहते हैं !

महज पाँच वर्ष की छोटी सी उम्र में खुद से हजारों किलोमीटर साइकिलिंग कर कोरोना राहत कोष के लिए धन इकट्ठा करना एक बृहद प्रेरणा रूपी है ! The Logically अनीश्वर कुंचला और उनके प्रयासों को नमन करता है !

Logically is bringing positive stories of social heroes working for betterment of the society. It aims to create a positive world through positive stories.

Vinayak Suman
Vinayak is a true sense of humanity. Hailing from Bihar , he did his education from government institution. He loves to work on community issues like education and environment. He looks 'Stories' as source of enlightened and energy. Through his positive writings , he is bringing stories of all super heroes who are changing society.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

सबसे लोकप्रिय