Saturday, May 8, 2021

इस लिक्विड की मदद से टायर पंचर की समस्या से समाधान मिलेगा, महज 5 मिनट में बन सकता है पंचर: रोचक जानकारी

‌टायर पंचर (Tire Puncture) हो जाने पर हर कोई परेशान हो जाता है, खासकर तब, जब आप किसी जरूरी काम से कहीं जा रहे हो और रास्ते मे आपके गाड़ी का टायर पंचर हो जाये और वहां आस-पास कोई मिस्त्री न मिले। तब आपको ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है और आपका कीमती समय भी खराब हो सकता है। इसलिए इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए, आज हम आपको एक ऐसा जानकारी देने वाले है जिसको जान कर आप बेहद ही खुश होंगे और आपका टायर पंचर की परेशानी भी छू-मंतर हो जाएगी। आज हम आपको बताएंगे एक ऐसे लिक्विड (Anti Tire Puncture Liquid) के बारे में, जो महज 5 मिनट में टायर पंचर को सही कर देगा।

Tire of vehicle



‌कैसा लिक्विड है ये, जो टायर पंचर की परेशानी को कर देगा दूर

‌ जी हां, एक ऐसा लिक्विड जो टायर पंचर की परेशानी को दूर कर सकता है और यह लिक्विड, टायर ट्यूबलेस (Tubeless Tire) हो या ट्यूब वाला सभी प्रकार के टायरों में कामयाब रहता है। आपको बता दें कि, यह एक तरह का तरल पदार्थ है जो कि आपके वाहन का टायर पंचर होने पर आसानी से ठीक कर सकता है। यदि आप किसी जरूरी काम जैसे परीक्षा देने या कोई ट्रैन या हवाई जहाज पकड़ने जा रहे है और रास्ते मे टायर पंचर हो जाये तो आपका ज्यादा से ज्यादा समय खराब हो सकता है इसलिए जब भी आप किसी वाहन से किसी जरूरी काम के लिए निकलें तो इस लिक्विड को लेना न भूलें। यह लिक्विड आपको आपका कीमती समय खराब होने से बचा सकता है और इसके रहते आपको किसी मिस्त्री की जरूरत नही पड़ेगी।

‌कैसे ठीक करेगा पंचर, यह लिक्विड

‌ एक प्रकार का बोतल में भरकर आता है यह लिक्विड (Anti Tire Puncture Liquid), सही तरीका पता होने पर आसानी से इस लिक्विड का प्रयोग किया जा सकता है। इसकी बोतल पर एक एप्लीकेटर (Applicator) होता है, जिसको आप टायर की नोजल पर लगा दें। इसके बाद यह लिक्विड टायर के अंदर चला जाएगा। उसके कुछ ही मिनटों बाद यह टायर में जाकर पंचर पर फिक्स हो जाएगा। इसके बाद आप टायर में हवा भर दें। हवा भरने के बाद आप फिर से अपनी रफ्तार पकड़ लें, और अपना समय न खराब करते हुए अपने सफर को पूरा करें।

‌आखिर कितना है, इस लिक्विड की कीमत

‌ इस लिक्विड की क़ीमत महज़ 300 रुपए ही हैं, जिससे आप बड़ी आसानी से इसे खरीद सकते हैं। लंबी यात्रा पर निकलने के वजह से अक्सर टायर गरम हो जाते है, जिससे टायर पंचर भी हो सकती है। महज 300 की इस लिक्विड में बहुत खुबिया भरी हुई है, इस लिक्विड को टायर के अंदर डाला जाता है तो इसके बाद यह कूलेंट (Coolant) का काम करता है, जिससे आपका टायर गरम भी नही होगा और यह आपके वाहन के लिए काफी अच्छा साबित होगा। अब आप जब भी लंबी यात्रा के लिए निकले तो उस दौरान इस लिक्विड को लेना न भूले।


निधि भारती
निधि बिहार की रहने वाली हैं, जो अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद अभी बतौर शिक्षिका काम करती हैं। शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने के साथ ही निधि को लिखने का शौक है, और वह समाजिक मुद्दों पर अपनी विचार लिखती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

सबसे लोकप्रिय