Wednesday, September 28, 2022

पिता इलेक्ट्रिशन और माँ हाउसवाइफ, मात्र 21 साल की बेटी ने मेयर बनकर रचा इतिहास

कॉलेज कैरियर की तरफ पहला स्टेप होता है। किसी भी युवा के लिए ये दाैर महत्वपूर्ण इसलिए भी होता है क्योंकि यही से हम अपने प्रोफेशन को चुनते हैं। लेकिन कई लोग ऐसे भी है जिन्हें समय से पहले ही मेहनत और टैलेंट की वजह से मुकाम हासिल हो जाता है।

Arya Rajendran

21 दिसंबर को ली मेयर की शपथ

केरल के तिरुवनंतपुरम की रहने वाली 21 साल की आर्या राजेंद्रन बीएससी मैथ की स्टूडेंट हैं। स्थानीय निकाय के चुनाव में आर्या ने पहली बार वोट डाला था। बता दें कि इस चुनाव में वो प्रत्याशी भी थीं। इतना ही नहीं उन्होंने इस चुनाव को जीता भी और केरल की सबसे युवा मेयर बनी। आर्या सीपीएम पार्टी से जुड़ी हुई हैं। मुडावनमुगल वार्ड से जीत दर्ज कर के उन्होंने 21दिसंबर को शपथ लिया।

यह भी पढ़ें :- गांव में पली-पढ़ी, गाय के तबेले से लेकर घर के सभी कार्य को करते हुए बनी जज: महिला शक्ति

Arya Rajendran becomes mayor at the age of 21

मिडल क्लास फैमिली से आती है आर्या

आर्या के पिता इलेक्ट्रिशन और मां हाउसवाइफ होने के साथ ही एलआईसी की एजेंट हैं। जबकि आर्या राजेंद्रन बीएससी मैथ की छात्रा हैं और पार्टी की छला क्षेत्र समिति की सदस्य भी हैं। यह पहली बार नहीं की किसी युवा ने इतनी कम उम्र में संवैधानिक पद संभाला है। देश के कई कोनों में ऐसा देखने को मिलता रहा है।

Arya Rajendran

लोगों को युवा मेयर से काफी उम्मीद

सीपीआईएम ने हाल ही में हुए स्थानीय निकाय चुनावों में 100 सदस्यीय परिषद में 51 सीटें जीती हैं। आर्या राजेंद्रन ने मीडिया से कहा कि, “यह पार्टी का निर्णय है और मैं इसका पालन करुंगी। चुनाव के दौरान, लोग मुझे पसंद करते थे क्योंकि मैं एक छात्रा हूं और लोग अपने प्रतिनिधि के तौर पर एक शिक्षित व्यक्ति को चाहते थे। मैं अपनी शिक्षा जारी रखूंगी और मेयर के रूप में अपने कर्तव्यों को पूरा करुंगी।” इस तरह आर्या तमाम युवाओं के लिए प्रेरणा बन गई है।