Atal Aahar Yojana approve by Nagar Nigam Of Delhi Board

जिस प्रकार पौधे को पानी और खाद की आवश्यकता होती है, ठीक उसी प्रकार मनुष्य को भोजन की जरुरत होती है। भोजन स्वस्थ्य रहने के लिए आवश्यक है। यह जानते हुए भी कई लोगों को यह नसीब नहीं होता है। अभी भी अनेकों लोग ऐसे हैं, जिन्हें भूखे पेट कई दिन गुजारने पड़ जाते हैं लेकिन दिल्ली सरकार (Delhi Government) के एक योजना के तहत अब लगता है कि गरीब भी भर पेट खाना खा सकेंगे।

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में अब दक्षिण दिल्ली नगर निगम (South Delhi Municipal Corporation) लोगों को अटल आहार योजना (Atal Aahar Yojana) के तहत भोजन और नाश्ता उप्लब्ध करायेगा। दिल्ली में 15 रू में भोजन और 10 रू में नाश्ता मिलेगा।

Atal Aahar Yojana approve by Nagar Nigam Of Delhi Board

अटल आहार योजना (Atal Aahar Yojana) के तहत 15 रू की थाली में दो रोटी या पराठा, रायता, सब्जी और चावल समेत 450 ग्राम स्वच्छ भोजन उप्लब्ध करायेगा। वहीं 10 रू की नाश्ते की थाली में पांच पूरी या पराठा के साथ सब्जी और आचार मुहैया कराया जायेगा।

नगर निगम की स्थायी समिति की बैठक में अटल आहार योजना (Atal Aahar Yojana) पर मुहर लग गई है। पायलट प्रोजेक्ट के तहत 4 जोन के 40 जगहों पर इसकी शुरुआत होगी। इसके लिए टेंडर भी शीघ्र ही जारी किए जायेंगे।

Atal Aahar Yojana approve by Nagar Nigam Of Delhi Board

नेता सदन नरेंद्र चावला के अनुसार, स्थायी समिति के सामने रखे गए प्रस्ताव में कहा गया है कि अटल आहार योजना (Atal Aahar Yojana) वर्ष 2019-20 में ही शुरु हो जाना था, लेकिन COVID-19 के कारण इसे विलंब से शुरु किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here