Tuesday, September 28, 2021

अब बाबा-अम्मा अच्छे से देख भी पाएंगे, एक डॉक्टर ने किया इनके आंख का मुफ्त ऑपेरशन: मदद हो तो ऐसी

डॉक्टर भगवान के स्वरूप होते हैं। अगर कोई व्यक्ति जिंदगी और मौत से लड़ाई लड़ रहा है तो लोग भगवान के साथ-साथ डॉक्टर से भी उम्मीद रखते हुए अपने स्वास्थ्य हेतु दुआ करते हैं। हाल ही में सोशल मीडिया के माध्यम से बाबा के ढाबा के बारे में हर कोई भली-भांति परिचित हुआ है। किस तरह लोगों ने बाबा की मदद सोशल मीडिया के माध्यम से किया वह बेहद हीं चर्चा का विषय बना रहा। सोशल मीडिया में इतनी ताकत है कि उसने बाबा के चेहरे पर प्यारी सी मुस्कान लाकर उनकी जिंदगी बदल दी।

डॉक्टर ने भी किया इनकी मदद

कहते हैं अगर कोई मदद करना चाहे तो वह किसी भी तरह से जरूरतमंद की मदद कर सकता है। मदद के लिए जरूरी नहीं कि आप धनवान या बड़े स्थान के व्यक्ति हो। वर्तमान में ही एक डॉक्टर ने भी बाबा और अम्मा दोनों की मदद अपने तरीके से की है। उन्होंने निःशुल्क इन दोनों के आंखों का इलाज किया और उनका आशीर्वाद पाया।

 eye operation by doctor

यूजर ने किया ट्वीट

ट्विटर यूजर Vasundhara Tankh ने यह ट्वीट किया कि “मेरी जो दोस्त है उसके पिता डॉक्टर हैं”। उन्होंने अम्मा और बाबा की मदद उनकी आंखों का इलाज करके किया। डॉक्टर ने जब उनकी आंखों की तस्वीरों को देखा तो उसमें उन्होंने पाया कि उन्हें मोतियाबिंद हुआ है। फिर उन्होंने दोनों को क्लियर “आईसाइट” उपहार में दिया। जिस डॉक्टर ने अम्मा और बाबा की मदद की उनका नाम समीर सूद है। यह “शार्प साइट नेत्र अस्पताल” के निदेशक हैं।

 eye operation by doctor

बाबा का ढाबा का जो वीडियो वायरल हुआ था वह एक फूड ब्लॉगर के शेयर के माध्यम से हुआ था। सोशल मीडिया ने बाबा के पास बहुत सारे लोगों को मदद के लिए पहुंचा दिया। जिस ढाबे पर एक या दो हीं व्यक्ति आया करते थे वहां सोशल मीडिया के माध्यम से लाखों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। कुछ लोगों ने डिजिटल पेमेंट का उपयोग करके भी बाबा की मदद की और अब उनके स्वास्थ्य का भी ख्याल डॉक्टर साहब ने रखा है। अगर यह देखा जाए तो सोशल मीडिया के माध्यम से बेहद ही नायाब कार्य हुआ है।

बाबा और अम्मा के नि:शुल्क आईट्रीटमेंट के लिए The Logically डॉक्टर साहब समीर सूद को सलाम करता है।