Cave Themed Hotel

देश की राजधानी नई दिल्ली के बसंत कुंज में स्थित आधुनिक सुविधायो से भरपूर “गुफा थिम्ड होटल” (Cave Themed Hotel) बहुत ही आकर्षक और यादगार जगह है। यह एक अच्छा माहौल बनाने और प्राकृतिक इंद्रियो को फिर से जिवंत करने वाला होटल है।

Cave Themed Hotel
Cave hotel in Delhi

यह भी पढ़े :- कश्मीर में बना पहला इग्लू कैफे, जहां कुर्सी – मेज़ से लेकर सबकुछ बर्फ से बना: तस्वीर देखें


‌किसने बनवाया होटल : –

‌गुफा थिम्ड होटल का निर्माण पेशे से डिजाइनिंग इंजीनियर तथा उद्योगपति “इंद्रजीत दीक्षित” ( Inderjeet dikshit) ने बनवाया है।

Cave hotel in Delhi
Cave hotel in Delhi



‌होटल में मौजूद सुविधाएं :-

‌सुविधावों पर बहुत ध्यान दिए जाने के साथ ही साथ यह स्थान एक घर में जकूज़ी, बढ़िया भोजन रेस्तरां और एक डांस फ्लोर के साथ सुसज्जित है। प्रत्येक गुफा में 400 वर्ग फुट का स्थान है, जिसे एक अटैच कमरे और स्नानघर के साथ बनाया गया है। होटल अपने सभी मेहमानों के लिए विशेष उपचार के साथ गर्म टब सुविधाएं भी प्रदान करता है। होटल के अंदर खाने के कई विकल्प है। गुफा के अंदर या कहीं भी सम्पत्ति में लक्जरी सात-कोर्स रात्रिभोज करने का विकल्प है। उन लोगों के लिए, जो अपने प्रियजनों के लिए एक विशेष अनुभव बना रहे हैं, वे अपने इन-हाउस थिएटर में एक निजी फिल्म स्क्रीनिंग की व्यवस्था कर सकते हैं या लोगों के एक छोटे समूह के लिए एक निजी क्लब में जगह बदल सकते हैं इस कारण यह जगह बाकी दूसरे होटलों से अलग लगता है।

Cave hotel in Delhi
Cave hotel in Delhi



‌मूवी स्क्रीनिंग जैसी सुविधाएं :-

‌गुफा थिम्ड होटल में ट्यून शेयरिंग के लिए 4000 रुपये प्रति रात्री के दर से कमरे मिलते है। मूवी स्क्रीनिंग जैसी विशेष सुविधाओं है पर सुविधा के अनुसार अतिरिक्त शुल्क देने होते हैं।

निधि बिहार की रहने वाली हैं, जो अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद अभी बतौर शिक्षिका काम करती हैं। शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने के साथ ही निधि को लिखने का शौक है, और वह समाजिक मुद्दों पर अपनी विचार लिखती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here