Saturday, May 8, 2021

कोरोना के कहर के बीच मरीजों को बांट रहे फ्री ऑक्सीजन सिलेंडर, लखनऊ के चांद कुरैशी की सराहनीय मुहिम

पहले की अपेक्षा अब कोरोना-वायरस का कहर और भी अधिक बढ़ चुका है। वर्ष 2020 में कोरोना-वायरस ने हमारे देश में दस्तक दी और अभी तक तबाही मचाए हुए है। इस बीच करोड़ो की संख्या में लोगों की मृत्यु हुई है और कुछ ठीक भी हुए हैं। कोरोना ने हमारे देश की आर्थिक स्थिति से लेकर लोगों की मानसिक और शारीरिक स्थिति अभी उथल-पुथल करके रख दी है। बात अगर उत्तर प्रदेश (U.P) की करें तो यहां प्रतिदिन 27000 से भी अधिक मात्रा में कोरोना के संक्रमित लोगों के बारे में सुनने को मिल रहा है। वहां के लोगों के लिए अब निःशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था हुई है
(Free Oxygen Cylinder)

ऐसे में लोगों की मदद के लिए जनता सामने भी आ रही है। बात अगर हॉस्पिटलों की हो तो वहां बेड के साथ-साथ ऑक्सीजन की कमी अधिक बढ़ रही है। कोरोना के मरीजों की संख्या को देखते हुए बहुत से स्कूल, रेल और कॉलेज को हॉस्पिटल में तब्दील किया गया है, और यह जारी भी है। (Free Oxygen Cylinder)

Chand Qureshi from Lucknow is providing Free Oxygen Cylinder

ऑक्सीजन (Free Oxygen Cylinder) की अधिक मात्रा में कमी होने के कारण बहुत से व्यक्ति इसके लिए सहायता मांग रहे हैं। इस बीच लखनऊ के “ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रेसीडेंट” राबे हसन नदवी के संरक्षण में समाजसेवी चांद कुरैशी (Chand Qureshi) अपनी संस्था के तरफ से कोरोना के मरीजों के लिए निःशुल्क ऑक्सीजन के सिलेंडर की व्यवस्था करा रहे हैं। (Free Oxygen Cylinder)

Chand Qureshi from Lucknow is providing Free Oxygen Cylinder

चांद कुरैशी (Chand qureshi) इंसानियत वेलफेयर नाम की संस्था चलाते हैं। उनका मानना है कि जिस तरह यह कोरोना का संक्रमण फैल रहा है और ऑक्सीजन (Free Oxygen Cylinder) की कमी के कारण लोगों को दिक्कते हो रही है, वह बहुत तकलीफदेह है इसलिए वह टीम का निर्माण कर लोगों के पास ऑक्सीजन सिलेंडर का सप्लाई करा रहे हैं। (Free Oxygen Cylinder)

Chand Qureshi from Lucknow is providing Free Oxygen Cylinder

उन्होंने बताया कि व्यक्तियों को ऑक्सीजन ना मिलने के कारण वह मर जा रहे हैं। कुछ लोगों के पास ऑक्सीजन सिलेंडर (Free Oxygen Cylinder) है, लेकिन वे सभी उसे ब्लॉक कर या दुगनी दामों पर लोगों को दे रहे हैं। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए हमने एक टीम का निर्माण किया है और लोगों के पास ऑक्सीजन सिलेंडर (Free Oxygen Cylinder) पहुंचाने का कार्य प्रारंभ किया है। हम हमेशा से ही इस प्रयास में लगे हैं कि जरूरतमंद व्यक्तियों को सिलेंडर मिल जाए और उनकी जान बचा जाए।

जिस तरह लोगों के पास निःशुल्क ऑक्सीजन (Free Oxygen Cylinder) की व्यवस्था चांद कुरैशी की टीम कर रही है, वह सराहनीय है। The Logically चांद कुरैशी और उनकी टीम को सलाम करता है।

Khusboo Pandey
Khushboo loves to read and write on different issues. She hails from rural Bihar and interacting with different girls on their basic problems. In pursuit of learning stories of mankind , she talks to different people and bring their stories to mainstream.

सबसे लोकप्रिय