Mohammed Siraj

भारत में क्रिकेट की दीवानगी सर चढ़कर बोलती है। मौजूदा वक्त में क्रिकेट का महासमर IPL अपने चरम पर है जिसको लेकर क्रिकेट प्रेमियों में गजब का उत्साह है। लोग अक्सर रनों की बरसात और खेल के रोमांच को देख कर बहुत खुश होते हैं। ज्यादातर लोगों की नजर बल्लेबाजों पर होती हैं। लेकिन कभी-कभी गेंदबाज भी धमाकेदार कहर बरसाती हुई गेंदबाजी कर के बल्लेबाजों और फैंस को अचंभित कर देते हैं। अपनी काबिलियत से लोगों को अपना दीवाना बना देने वाले ऐसे कई खिलाड़ी हैं। वे आज जिस मुकाम पर हैं उस मुकाम तक पहुंचने के लिए कईयों को खूब संघर्ष करना पड़ता है।

आज हम आपको ऐसे हीं एक बल्लेबाज मोहम्मद सिराज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के खिलाफ कहर बरसाने वाली गेंदबाजी की और कुछ ऐसा किया कि इतिहास रच दिया जिससे आज वह सभी के जुबान पर है। आइये जानते है इस धुरंधर गेंदबाज मोहम्मद सिराज के बारे में!

Mohammed Siraj in field

मोहमद सिराज (Mohammed Siraj) का जन्म हैदराबाद में एक बहुत हीं गरीब परिवार में हुआ। उनके पिता ऑटो चलाते थे। एक ऑटो ड्राईवर होने के बावजूद भी सिराज के पिता ने उन्हें कभी भी किसी चीज की कमी नहीं होने दी। सिराज के पिता ने उन्हें अच्छे से अच्छे स्पाइक्स लाकर दिए। मोहम्मद सिराज दिन भर क्रिकेट का अभ्यास करते थे। वे रात को भी प्रैक्टिस करने के लिए जाते थे। अभ्यास अधिक करने के कारण कई बार उनकी मां ने पिटाई भी किया। लेकिन वे अपनी जिद पर रहे, जिसकी वजह से आज वह काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं।

IPL 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद ने मोहम्मद सिराज को 2.6 करोड़ की बड़ी रकम पर खरीदा। उसके बाद सिराज ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। साल 2017 में हीं सिराज ने भारत के लिए टी-20 डेब्यू किया। उसके बाद 2019 में उन्होंने ऑस्ट्रलिया के खिलाफ वनडे डेब्यू किया। इन्टरनेशनल क्रिकेट में अभी तक सिराज अपनी पहचान नहीं छोडे हैं लेकिन IPL की दुनिया में उन्होंने अपने अंदर की ताकत और काबिलियत का बखूबी प्रदर्शन किया है। वे जल्द ही इन्टरनेशनल क्रिकेट में भी मौजूदगी दर्ज करवाएंगे।

Mohammed Siraj

मोहम्मद सिराज जो कि बेंगलुरु टीम के खिलाड़ी हैं, ने कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) के खिलाफ केवल 8 रन को देकर 3 विकेट झटका। आपको बात दे की, KKR टीम के मालिक सुपर स्टार शाहरुख खान है। सिराज ने पहले ओवर से हीं केकेआर टीम के बल्लेबाजों को परेशान कर दिया। उन्होंने पहले ओवर में लागतार 2 गेंदों पर राहुल त्रिपाठी और नितीश राणा को आउट किया। उसके बाद सिराज ने टॉम बैटन को आउट कर के तीसरा विकेट झटक लिया। सिराज ने अपने पहले दोनों ओवर मेडन फेंका। यह IPL के इतिहास में किसी खिलाड़ी ने पहली बार ऐसा किया। IPL के इतिहास में पहले कभी किसी खिलाड़ी ने भी लगातार 2 ओवर मेडन नहीं फेंका है। ऐसा करने वाले मोहम्मद सिराज पहले बॉलर बने हैं। केकेआर के खिलाफ सिराज ने एक भी बाउंड्री नहीं दी और यह बहुत बड़ी बात हैं।

The Logically मोहम्मद सिराज को उनकी सफलता के लिए बहुत-बहुत बधाई देता है।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here