Tuesday, September 28, 2021

सड़क पर रहने वाले लोगों के लिए सिख समाज ने लंगर ऑन व्हील्स शुरू किया , 15000 लोगों को हर रोज खिला रहे हैं खाना

कोरोना महामारी में दिल्ली के गुरुद्वारा की तरफ से एक बेहतरीन पहल की शुरुआत हुई है ,जिसमें सड़क पर रहने वाले लगभग 15000 लोगों को खाना खिलाने के लिए गुरुद्वारे द्वारा लंगर ऑन व्हील्स की शुरुआत की गई है इस मुहिम के दौरान गुरुद्वारा समिति द्वारा हर रोज लगभग 15000 लोगों को खाना खिलाया जाएगा। कोरोना महामारी के शुरुआत से ही सिख समाज द्वारा लोगों की मदद की जा रही है जो मानवता के लिए एक बड़ा मिसाल है।

जहां एक तरफ दुनिया कोविड-19 से त्रस्त है वही सिख समाज लोगों की मदद करने के लिए अपने अद्भुत प्रयासों को सामने ला रहे हैं।

Langar on Wheels: We promise Delhi no one would sleep empty stomach. We have flagged off 14 new vehicles today to distribute Langar to the needy & helpless in different parts of Delhi@ANI @punjabkesari @thetribunechd @ZeeNews @republic @TimesNow @ABPNews @PTI_News @News18India pic.twitter.com/rxsFRJ2aKo

— Manjinder Singh Sirsa (@mssirsa) June 1, 2020

लंगर ऑन व्हील्स क्या है

गुरुद्वारा समिति का कहना है कि कोविड-19 की वजह से बहुत सारे लोगों लोगों की नौकरी चली गई है ! वैसे लोग जो सड़कों पर अपना गुजारा कर रहे थे उनकी दशा खराब है News-18 से बात करते समय गुरुद्वारा कमिटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि फूड ऑन व्हील्स उन लोगों तक खाना पहुंचाने में मददगार साबित होगा जो सड़कों पर और झुग्गी झोपड़ियों में रह रहे हैं। समिति के तरफ से अभी जानकारी दी गई कि फूड ऑन व्हील्स की 15 गाड़ियां दिल्ली के लगभग हर कोने में घूमेंगे और लोगों तक भोजन पहुंचाया जाएगा। इन गाड़ियों में बैनर लगा होगा जिससे पहचान में मदद मिले। मनजिंदर सिंह ने यह भी बताया कि यह कार्य जरूरी था क्योंकि वैसे बहुत संस्थान जो शुरू में लोगों को खाना खिलाने का कार्य कर रहे थे, अब सभी जरूरतमंदों को खाना खिलाने में सक्षम नहीं है इस परिस्थिति में गुरुद्वारा साहिब आगे आ रही है ।

गुरुद्वारा साहिब के इस पहल को Logically नमन करता है।