Saturday, December 3, 2022

पांच माह की गर्भवती महिला कोरोना के बीच बच्चे को लेकर कर रही ड्यूटी, सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो

शिल्पा साहू छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा ज़िले में DSP के पद पर कार्यरत हैं और हमेशा सुर्खियों में रहती हैं। साथ ही हर बार उनके सुर्खियों में रहने का कारण अलग रहता है। कभी शादी को लेकर तो कभी पति के साथ नक्सल ऑपरेशन में जाने को लेकर। इस बार भी उनके चर्चा में रहने का विषय अलग है।

DSP Shipla Sahu doing her duty while pregnant

गर्भावस्था में महिलाओं को अक्सर आराम करने और अपना ध्यान रखने का सुझाव दिया जाता है, लेकिन इसके ठीक विपरीत शिल्पा साहू (DSP Shilpa Sahu) पांच माह की गर्भवती होने के बावजूद भी अपने कर्तव्य से पीछे नहीं हट रही हैं। शिल्पा के पति का नाम देवांश सिंह राठौर है, और वे भी DSP के पद पर कार्यरत हैं।

DSP Shipla Sahu doing her duty while pregnant

Covid-19 के वजह दंतेवाड़ा (Dantewada) में फुल लॉकडाउन लगाया गया है। कोरोना के इस आतंक में शिल्पा सभी लोगों को अपने-अपने घरों में रहने की नसीहत दे रही हैं। शिल्पा अपने कर्तव्य के प्रति इस तरह निष्ठावान हैं कि कहर मचा रही इस महामारी में अपने साथ अपने बच्चे के जीवन को भी दांव पर लगा दिया है। चिलचिलाती धूप में अपने टीम के साथ वे सड़क पर अपनी ड्यूटी निभा रहीं हैं। प्रेगनेंट होने के वजह से शिल्पा वर्दी में कम नज़र आती हैं।

DSP Shipla Sahu doing her duty while pregnant

ड्यूटी के प्रति निष्ठा को देखकर सोशल मीडिया पर DSP शिल्पी साहू की काफी तारीफ हो रही है। IPS दीपांशु काबरा ने ट्वीट किया और लिखा कि यह तस्वीर दंतेवाड़ा के DSP शिल्पी साहू (DSP shilpa Sahu) की है। गर्भावस्था में दौरान शिल्पा साहू (Shilpa Sahu) चिलचिलाती धूप में सड़कों पर मुस्तैदी से तैनात हैं। लोगों से सुरक्षित रहने और लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर रही हैं।

The Logically DSP शिल्पा साहु के कर्तव्य के प्रति निष्ठा और लोगों के प्रति सेवाभाव की भूरि-भूरि प्रशंशा करता है।