Thursday, February 2, 2023

इस बेटी ने पापा की 7 हजार करोड़ की कम्पनी बिसलेरी को लेने से मना कर दिया, दिलचस्प है ये कहानी

आज के युग में हर कोई ये चाहता है कि वह अमीर बने और माता-पिता की प्रॉपर्टी उसके नाम हो। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी बेटी के विषय में बताएंगे जिन्होंने अपने पिता की 7 हजार करोड़ की प्रॉपर्टी छोड़ दी। उन्होंने अपने पिता की प्रॉपर्टी में कोई रुचि जाहिर नहीं की जिस कारण इसे बेचने की बात जारी है।

आईए जानते हैं उनके विषय में विस्तार से…

​बिसलेरी (Bisleri) के ऑनर रमेश चौहान (Ramesh Chauhan) जिनकी बेटी का नाम जयंती चौहान (Jayanti chauhan) है। वह 47 वर्ष की हो चुकी हैं। जानकारी के मुताबिक वह बिसलेरी इंटरनेशनल की वाइस चेयरमैन हैं। उन्होंने 24 वर्ष की आयु में इस व्यवसाय को जिम्मेदारी पूर्वक संभाला। उन्होंने दिल्ली तथा मुंबई ऑफिस के हर एक कार्य को जिम्मेदारी पूर्वक निभाया। उनके नेतृत्व में ही दिल्ली में इस ऑफिस का शुभारंभ हुआ।

यह भी पढ़ें:-यह महिला डॉक्टर महज 10 रुपये में करती हैं मरीजों का इलाज, कहती हैं दूसरों की मदद करना हमारा कर्तव्य है

निभाया अहम भूमिका

बिसलेरी को एक ब्रांड का रूप देने में जयंती ने अहम भूमिका निभाई है। एड कैम्पन के अतिरिक्त वह उत्पाद के विकास पर अधिक फोकस रखती हैं। वह वेदिका नेचुरल वाटर, फिजी फ्रूट ड्रिंक, बिसलेरी मिनिरल वाटर तथा बिसलेरी हैंड प्यूरीफायर उत्पादों का जिम्मा सम्भालती है। वह डिजिटल मार्केटिंग तथा ब्रांड मैनेजमेंट पर अधिक फोकस रखती हैं।

Jayanthi Chauhan refused to become the successor of her father's 7 thousand crore Bisleri company

किया है फैशन डिजाइनिंग तथा स्टाइलिंग का कोर्स

उनका जीवन दिल्ली तथा मुंबई के अतिरिक्त न्यूयॉर्क में भी बिता। उनकी प्रारंभिक शिक्षा दिल्ली में संपन्न हुई और आगे उन्होंने फैशन डिजाइनिंग का कोर्स लंदन से किया। उन्होंने लंदन कॉलेज ऑफ़ फैशन में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की। उन्होंने फैशन डिजाइनिंग के अलावा फैशन स्टाइलिंग का भी कोर्स किया। वह वर्तमान में लंदन के निवासी है। जानकारी के अनुसार बिसलेरी का पूरे देश मे 45 हज़ार डिस्ट्रीब्यूटर तथा 122 ऑपरेशनल प्लांट हैं।

यह भी पढ़ें:-वेटर का काम करते हुए शुरु किया खुद चिप्स बनाने का काम, अब देश भर में चिप्स बेचकर कमा रहे हैं बेहतर मुनाफा: Business Idea

बिकने वाली है बिसलेरी

जब जयंती ने इस प्रॉपर्टी को लेने से इंकार कर दिया तो अब यह प्रॉपर्टी बिकने वाली है। इस बात को लेकर लोग का यह मानना है कि वह चाहती है कि अपने फैशन को बिजनेस का रुप दें इसीलिए बिसलेरी का जिम्मा नहीं ले रही। उन्होंने अपने ट्विटर प्रोफाइल पर यह लिखा कि हर कहानी के दो पहलू होते हैं जिसे पढ़कर लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं और अच्छा रिएक्शन दे रहे हैं।