Wednesday, September 28, 2022

दिल्ली के युवा की नेकदिली, जरूरतमंदों को महज 10 रुपये में खिला रहे भर पेट खाना

अगर हमारे रोज के जीवन में सबसे आवश्यक कुछ है तो वह हैं दो वक़्त की रोटी। इसके लिए लोग अपने परिवारों से मिलों दूर जाते हैं। कठिन परिश्रम करते हैं। इससे इतर कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनको दो वक़्त की रोटी नसीब नहीं होती। ऐसे हीं लोगो को भोजन कराने के मकसद से किरन वर्मा ने दिल्ली में एक होटल खोला है। जिसमें महज 10 रुपये में लोगों को खाना खिलाया जाता है।

किरन वर्मा (Kiran Varma)

किरन वर्मा ने दिल्ली के बाबरपुर-मौजपुर मेट्रो स्टेशन के पास हीं एक होटल खोले जिसमे सिर्फ 10 रुपये में लोगों को पेट भर कर खाना खिलाया जाता है। किरन हमेशा से सोशल वर्क में एक्टिव रहे हैं।

Kiran verma
किरण वर्मा

होटल का मेनू

उन्होंने इस होटल का नाम पेट भर खाना 10 रुपये रखा है। यहाँ जो भी खाना खाने आता है उसे पेट भर कर चावल, दाल, सब्जी और हलवा मिलता है। इसके अलावा वीकेंड पर मेनू बदलता भी हैं और उसके बदले में खाने वाले को सिर्फ 10 रुपये देना पड़ता है।

यह भी पढ़ें :- किसान आंदोलन का सकारात्मक चेहरा, हर रोज गरीब और जरूरतमन्दों को मुफ्त मिलता है खाना

किरन को मिली होटल खोलने की प्रेरणा

किरन बताते हैं कि लॉकडॉन के दौरान वह अपने एक दोस्त के घर गए जो दो वक़्त की रोटी के लिए तरस रहा था। वह बताते हैं कि उनके दोस्त पहले एक कपड़े की दुकान में काम करते थे, परंतु कोरोना महामारी में उनकी नौकरी चली गई और उन्हें नशे की लत लग गई। दोस्त की यह हालत देख किरन को लगा की ऐसे और भी लोग होंगे जो दो वक़्त के खाने के लिए मुसीबतें झेल रहे होंगे। तब हीं उन्हें होटल का आईडिया आया।

Kiran verma starts one meal for poor people

किरन चला रहे हैं NGO

किरन यह होटल 60 हज़ार के मासिक किराए पर लिए हैं। इस होटल में 10 लोग काम करते हैं। इसके अलावा किरण पिछले 4 साल से एक NGO भी चला रहे हैं। उनके द्वारा किया गया ये कार्य प्रेरणादायक है।

The Logically किरन वर्मा द्वारा किए गए इस कार्य की खूब सराहना करता है।