Tuesday, May 24, 2022

इस शख्स ने अपने घर पर बना डाला एक पहिए वाली KTM बाइक, लोग कर रहे खूब पसंद

आजकल के युवाओं के बीच बाइक्स का खूब क्रेज है। वे अलग-अलग कम्पनियों की डिजाइनर और महंगी बाइक्स खरीदने का शौक रखते हैं। यूं तो आज हर तरह दोपहिया बाइक्स का बढ़ता शौक महसूस किया जा सकता है लेकिन इसी बीच मार्केट में एक पहिया बाईक ने भी दस्तक दे दिया है।

जी हां, दरअसल एक शख्स ने एक पहिया वाली KTM बाईक बनाई है। इस बाइक ने लोगों का ध्यान आकर्षित कर रखा है। यूट्यूब के माध्यम से लोग इसे देखकर बेहद अचम्भित हैं। आईए जानते हैं कि आखिर ऐसा इसमें क्या है जो यह एक पहिए वाली बाइक लोगों के बीच प्रसिद्ध हो रही है।

युवाओं के द्वारा महंगी और स्पीड वाली बाइक्स बेहद पसन्द की जाती है। अब ऐसे कम्पनियों की डिजाइन एक तरफ और युवाओं का इनोवेशन एक तरफ होता है। वे हमेशा कुछ अलग करना और दिखना पसंद करते हैं। विज्ञान इतना तरक्की कर चुका है कि हर असम्भव कार्य सम्भव किया जा सकता है।

  • युट्यूब चैनल क्रिएटिव साइंस (Creative Science)
You Tuber Made 1 Wheel KTM Bike

ऐसे में KTM बाइक के निर्माण में भी ऐसा परिवर्तन हुआ है कि इसे देख सब हैरान हैं। दरअसल एक युट्यूबर ने इसे ऐसा लुक दिया है कि लोग इस बाइक को बार-बार देखकर खुद को तसल्ली देने की कोशिश कर रहें कि यह एक बाइक ही है। इस बाइक का वीडियो एक युट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया है जिसे बहुत से लोगों ने देखा है। यह युट्यूब चैनल क्रिएटिव साइंस (Creative Science) है।

  • 1 पहिया वाली KTM बाइक

युट्यूब चैनल क्रिएटिव साइंस (Creative Science) के हजारों नहीं बल्कि लाखों में सब्सक्राइबर्स हैं। इस चैनल को 1.69 मिलियन यूजर्स ने सब्सक्राइब किया हुआ है। इस वीडियो में आप एक पहिया वाली KTM बाइक को देख सकते हैं। वैसे तो आज तक हम सबने 2 पहिया वाली वाहन यानी बाइक को देखा है लेकिन ये बाइक सिर्फ एक पहिया है, जिस कारण लोग इसे देख हैरान हो जा रहें हैं।

यह भी पढ़ें:-बच्चे के साथ ट्रेन में ट्रेवल करने पर मिलेगा एक्स्ट्रा Baby Birth, जानिए यह सुविधा कैसे प्राप्त करें

ये बाइक देखने में खूबसूरत है और इसका निर्माण मोडिफिकेशन तकनीक तथा नए तरकीबों को मिलाकर किया गया है। ये वीडियो आज के बाइक लवर युवाओं के लिए ट्रेंडिंग बना हुआ। ये एक पहिये वाली बाइक का सेल्फ बैलेंसिंग भी यूनिक है।

  • बेहद खास तरीके से हुआ है इसका निर्माण

इस बाइक को चलाने के लिए पेट्रोल या डीजल की आवश्यकता नहीं बल्कि बैटरी की जरूरत है। वैसे तो अन्य बाइक पर 2 या 3 लोग बैठ जाते हैं लेकिन इस KTM बाइक पर मात्र एक ही व्यक्ति बैठेगा जो होगा बाइक चालक। इसके फ्रेम के निर्माण में यामहा एफजेड फ्यूल तथा पाइप का उपयोग किया गया है। अगर आपको इसे ड्राइव के लिए स्टार्ट करना है तो इसमें एमसीबी दिया गया है। साथ ही जो इसमें जो सेल्फ बैलेंसर सेंसर दिए गएं है जिससे आपके बाइक का पहिया आसानी से स्वयं ही कंट्रोल हो जाता है।

वीडियो देखें:-👇👇

  • लोगों ने की सराहना

आप इस वीडियो को यूट्यूब पर देख सकते हैं। इसे यहां लाखों लोगों ने देखा और पसन्द भी किया है। कई यूजर्स ने यहां अच्छी टिप्पणियां भी की है। जैसे:- कमाल कर दिया, इस पर राइड करने का मन कर रहा है। कई लोगों ने प्रश्न भी पूछा है कि इसे कितना चार्ज करना है और इसकी सबसे तेज गति क्या है? किसी अन्य ने लिखा है कि मुझे ये उम्मीद है कि ये KTM बाइक ज्यादा महंगी नहीं होगी और ये रियल KTM की तुलना में आधा भी होगा। लोग यहां बनाने वाले की तारीफों के पुल बांधते नहीं थक रहें।

यह भी पढ़ें:-बिहार की सुनीता PVC पाइप में उगाती हैं सब्जी, इस अनोखे तरीके से सालों भर मिलती है हरी-भरी सब्जियां

अब इंतजार इस बात का है कि क्या ये बाइक युवाओं को पसन्द आएगी या फिर ये मार्केट में अपना अच्छी रिस्पॉन्स देगी या नहीं। ऐसा भी हो सकता है कि ये अपने लुक तथा स्पीड के कारण युवाओं को पसन्द भी आए। और ऐसा भी हो सकता है कि 1 पहिया बाइक होने के कारण ये युवाओं को अच्छी या चलाने में सहज ना लगे।