tricks to upgrade old furniture into new

हमारे घर में ऐसे कई वस्तुएं होती है जिसे हम प्रयोग में लाने के बाद उसे फेंक देते हैं लेकिन आपको बताते चलें कि वे सारे सामान हमारे घर की खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं बस क्रिएटिविटी होनी चाहिए। थोड़ी सी क्रिएटिविटी और थोड़ी सी मेहनत आपके घर को बेहतर और आकर्षक बना सकता है।

खाली पड़े डब्बे, धागों, चूड़ी, टायर, सिलाई मशीन, कपड़े के टुकड़े, के इस्तेमाल से खूबसूरत दिखने वाला बास्केट, गमले, टेबल, गुलदान, इत्यादि सहित कई चीजें बनाई जा सकती हैं। आज की इस खास पेशकश में हम आपको इन्हीं के बारे में बताने जा रहे हैं…

tricks to upgrade old furniture into new

प्लास्टिक कवर वाले मोटे तार के छोटे-छोटे टुकड़े काट लें फिर उसे एक के ऊपर एक इलेक्ट्रिकल गम के सहारे चिपका दें, फिर उसे गोल्डन या किसी आकर्षक कलर के रंग में रंग दें। एक छोटे से बॉक्स में उसे 1 कीलनुमा कांटी के सहारे घोंप कर एक शील्ड बनाया जा सकता है जिसे आप टेबल व अन्य जगहों पर रख सकते हैं।

tricks to upgrade old furniture into new

ऐसे ही चौड़े खाली शीशे के डब्बे को चारों ओर छोटे-छोटे चिपके हुए पत्थरों को इलेक्ट्रिकल गम के सहारे चिपका दें और उसमें अलग-अलग तरह के शो फूल रखकर गुलदस्ता बना सकते हैं।

tricks to upgrade old furniture into new

लाल या अन्य कपड़े को दिल के आकार का साइज काट ले फिर उसके चारों ओर हल्का-हल्का अंदर की ओर झालरदार टाइप का काट लें फिर उसमें रूई भरकर छोटा सा तकिया बना सकते हैं जिसे आप बेड के साथ सोफे पर भी रख सकते हैं।

यहां वीडियो देख कर सीखें

पुराने टायरों को ऊपर से सुई और धागा से क्रॉस नुमा सिलाई करके बिंध दें तो वह एक छोटे से टेबल का काम करेगा जिसपर बैठकर आप कोई भी काम कर सकते हैं। यह बेहद हीं आरामदायक होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here