माधुरी दीक्षित के जन्मदिन पर पढ़ें उनसे जुड़ी ये बातें !

83

धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित के जन्मदिन पर माधुरी के फिल्मी सफर से जुड़ी बातें !

1. माधुरी दीक्षित भारतीय सिनेमा जगत की मशहूर और बेहद खूबसूरत अदाकारा हैं!

2. बचपन से हीं नृत्य के बेहद शौकीन थीं माधुरी दीक्षित , नृत्य सीखने के लिए वे 8 वर्ष का प्रशिक्षण भी लिया था ! नृत्य में महारत हासिल की हैं माधुरी जिसके कारण वह हिन्दी सिनेमा की डांसिंग दिवा हैं ! फिल्मों में अपने नृत्य से गानों को आकर्षक बनाना और अपनी कुशल नृत्य से दर्शकों के बीच खासी लोकप्रिय हो जाना माधुरी दीक्षित की बड़ी काबिलियत है ! आज वह एक नृत्यांगना के रूप में भी जानी जाती हैं!

3. माधुरी दीक्षित ने सन् 1984 में राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म “अबोध” से अपनी फिल्मी कैरियर की शुरूआत की ! यह फिल्म उतनी नहीं चली और माधुरी की पहली कोशिश नाकाम हो गई!

4. माधुरी दीक्षित को उनकी फिल्म “तेजाब” से पहचान मिली ! यह फिल्म दर्शकों ने बहुत पसन्द कीं! माधुरी पर फिल्माया इस फिल्म का एक गाना “एक..दो…तीन” इतनी मशहूर हुई कि आज भी यह माधुरी की आईकॉनिक गाना माना जाता है !

5. माधुरी ने फिल्म तेजाब के बाद राम-लखन , बेटा , राजा , कोयला , खलनायक , दिल तो पागल है , हम आपके हैं कौन , देवदास , गुलाबी गैंग सहित कई फिल्मों में अपनी बारीकी भरे अभिनय , चुलबुले अंदाज , खूबसूरत और मधुर आवाज से सुपरहिट बना दिया जो सदियों तक लोगों के बीच जिंदा रहेंगे !

6. माधुरी दीक्षित एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्हें 13 बार फिल्मफेयर का नामांकन मिला जिसमें से उन्हें चार बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार दिया गया !

7. माधुरी दीक्षित फिल्मों के साथ-साथ कई रियलिटी शो में जज की भूमिका निभा चुकी हैं ! डांस दीवाने , झलक दिखला जा , सो यू थिंक यू कैन डांस प्रमुख रियलिटी शो हैं ! आगे वे डांस दीवान का सीजन 3 में जज की भूमिका में नजर आने वाली हों !

8. चाहे फिल्म में भूमिका निभानी हो या फिर रियलिटी शो में जज की भूमिका अदा करना , सभी में अपनी काबिलियत का परिचय देती माधुरी दीक्षित दोनो क्षेत्रों में कैरियर बनाने वाले लोगों को बेहद प्रेरित करती हैं ! रियलिटी शो में प्रतिभागियों को डांस का गुर सिखाती रहती हैं !

9. भारतीय सिनेमा में उनके अमूल्य योगदान के लिए माधुरी दीक्षित कई पुरस्कार जीत चुकी हैं ! भारत सरकार 2008 में उन्हें “पद्मश्री” सम्मान से नवाज चुकी है !

Logically खूबसूरत अदाकारा माधुरी दीक्षित को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं देता है !

Vinayak is a true sense of humanity. Hailing from Bihar , he did his education from government institution. He loves to work on community issues like education and environment. He looks 'Stories' as source of enlightened and energy. Through his positive writings , he is bringing stories of all super heroes who are changing society.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here