Thursday, January 20, 2022

2 स्कूटर को जोड़कर अनोखे ढंग से बनाया वाहन, जुगाड़ तकनीक से बने इस वाहन का वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

हमारे देश में कई समस्याओं का समाधान जुगाड़ टेकनीक को अपनाकर निकाला जाता है। यहां किसी की काम को चुटकी बजाकर आसानी से कर दिया जाता है। ये बात हम सभी जानते हैं कि स्कूटर और बाइक की साइज़ कितनी बड़ी होती है। इसपर अधिक मात्रा में 3 व्यक्ति बैठ सकते हैं। लेकिन कभी-कभी हम यह सोंचते हैं कि काश ये थोड़ा बड़ा होता ताकि कुछ और लोग इसपर बैठ जाते।

2 बाइक को जोड़कर बनाया वाहन

इस बात को मद्देनजर रखते हुए हमारे देश के एक शख़्स ने जुगाड़ टेकनीक को अपनाकर एक ऐसी बाइक बना दी जिसपर अधिक व्यक्ति बैठ सकते हैं। उन्होंने 2 बाइक को जोड़कर ऐसा वाहन बना दिया है जिसे देखकर लोगों की आंखे नहीं थक रही। इसे देखकर लोग अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहें हैं।

Man joined 2 scooters together through jugad technology viral video

शायद ही कभी देखा होगा ऐसा स्कूटर

इस जुगाड़ टेकनीक को अपनाकर बनाया गया यह वाहन अधिक प्रयोग करने योग्य है। इसे एक ट्वीटर यूजर ने अपनी आईडी से शेयर किया। वह यूजर @adilnargolwala हैं। उन्होंने इसके कैप्शन में यह लाईन लिखी’ “आवश्यकता हीं आविष्कार की जननी है।” इस पोस्ट में आप देख सकते हैं एक व्यक्ति एक ऐसे वाहन को स्टार्ट करता है जो 2 स्कूटर के आकार का है। अब इस वाहन पर 1 महिला और 2 बच्चे सवार होते हैं। जिस व्यक्ति ने वाहन स्टार्ट की उसने हेमलेट पहना है लेकिन अन्य लोग ऐसे ही वाहन पर सवार हैं।

इंस्ट्राग्राम आईडी पर हुआ शेयर

ये वीडियो @upcopmanish नाम के एक इंस्ट्राग्राम यूजर ने साझा किया और उन्होंने इसके कैप्शन में यह लाइन लिखी, “शौक जुगाड़ से पूरे हो सकते हैं, अगर पूरे नहीं हुए तो तसल्ली तो जरूर मिलेगी।” उस शख़्स ने रॉयल एनफील्ड बुलेट बाईक के सीट कवर एवं उसके पिछले पार्ट को साइकिल में इस तरह सेट किया है कि वह मोटरसाइकिल बन गई है। वह अपनी पत्नी और बच्चों को बैठाकर जिस तरह ड्राइव के लिए निकले हैं, ये स्टाइल सभी को अपनी तरफ आकर्षित कर रहा है। उसने इसपर बहुत ही आकर्षक लाइन लिखी है “लकी द ग्रैट बुलेट एक्सप्रेस”।