Wednesday, August 4, 2021

Miss India 2020: तेलंगाना की मानसा वाराणसी के सिर सजा ताज, वहीं यूपी की मान्या सिंह बनी रनर अप

VLCC Femina Miss India World 2020 के कड़े मुकाबले में तेलंगाना की मानसा वाराणसी (Manasa Varanasi, Miss India 2020) ने मिस इंडिया का ताज अपने सर सजाया है। इस ब्यूटी पैजेंट में पूरे भारत से अलग-अलग उम्र की लड़कियों ने हिस्सा लिया था, जिसमें से सिर्फ 30 ही पहले कट में जगह बना सकीं, इसके बाद टॉप 15 के बीच ताज के लिए मुकाबला हुआ।

Manasa Varanasi won VLCC Femina Miss India World 2020

टफ और इंट्रेस्टिंग रहा पूरा मुकाबला

फिनाले में फेमस डिजाइनर फाल्गुनी शेन पिकॉक, ऐक्ट्रेस नेहा धूपिया, चित्रांगदा सिंह और पुलकित सम्राट जज थे। बता दें कि हरियाणा की मनिका शियोकंड को Femina Miss Grand India 2020 और उत्तर प्रदेश की मान्या ओमप्रकाश सिंह को Femina Miss India 2020 Runner Up का खिताब मिला। इन तीनों ने ही फिनाले में अपना बेस्ट दिया, जिसने मुकाबले को इंट्रेस्टिंग और टफ बना दिया था।

Manasa Varanasi

कोरोना के कारण चुनिंदा लोगों को किया गया शामिल

कोरोना के कारण बदल चुके हालातों को देखते हुए, मिस इंडिया ऑर्गनाइजेशन ने वर्चुअल पैजेंट का आयोजन किया था। इसका फिनाले बुधवार को मुंबई के हयात रिजेंसी होटल में हुआ था। इस सेरेमनी को कोरोना से सुरक्षा के लिहाज से इस बार प्राइवेट रखा गया था और चुनिंदा सितारों को ही इस आयोजन का हिस्सा बनते देखा गया।

यह भी पढ़ें :- 50 वर्ष के उम्र में पास की LLB की परीक्षा, क्रिमिनल लॉयर बन अपने बचपन के सपने को पूरा किया

मिस इंडिया 2020 मानसा वाराणसी को है इन सक का शौक

Manasa Varanasi तेलंगाना की रहने वाली हैं। उन्होंने कंप्यूटर इंजिनियरिंग में डिग्री हासिल की है। इसके बाद वे एक नामी फर्म के साथ बतौर ऐनलिस्ट जुड़ी थीं। मानसा को भरतनाट्यम और आर्ट्स में काफी ज्यादा रुचि है, जो उनके इस कॉम्पिटिशन में भाग लेने का भी एक मुख्य कारण बना। वह कई एनजीओ के साथ भी जुड़कर काम करती हैं। पैजेंट का हिस्सा बनते वक्त मानसा ने बताया था कि उन्हें पढ़ना पसंद है। साथ ही में छुट्टी के दिन वह वेब सीरीज देखना पसंद करती हैं।

Manasa Varanasi

असाधारण को साधारण कैसे बनाया जाए

इसके बाद उन्होंने बताया था कि उन्होंने एक कोट पढ़ा था, ‘आपकी जिंदगी में तब तक कुछ असाधारण नहीं होगा, जब तक कि आप खुद कुछ ऐसा करने की ओर कदम नहीं बढ़ाएंगे।’ मानसा ने बताया था कि उनके लिए इस पैजेंट का हिस्सा बनना अपनी लाइफ में कुछ खास करने की ओर कदम है।