Thursday, February 25, 2021

काशी की लॉ मुस्लिम छात्रा ने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए दिया 11 हज़ार रुपये का दान, हाथ पर राम नाम का टैटू भी बनवाया

देश के अलग-अलग कोनों से जहाँ आये दिन हिंदु-मुस्लिम विवाद सामने आते रहते हैं वहीं पवित्र अयोध्या नगरी से धर्मनिरपेक्षता और सामाजिक सौहार्द से भरी एक प्रेरणादायक कहानी भी सामने आई है। दरअसल मुगलसराय क्षेत्र की लॉ छात्रा इकरा अनवर खान ने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए 11 हज़ार रुपये की दान राशि देकर एक मिसाल कायम की है। बता दें कि हाल ही में काशी में भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर एक अभियान चलाया गया है जिसके तहत भारत के प्रत्येक कोनें से दान राशि एकत्रित करने का फैसला लिया गया है। जिसमें न केवल हिंदु बल्कि अयोध्या का मुस्लिम समुदाय भी बढ़-चढ कर हिस्सा ले रहा है।

राम मंदिर पर फैसला आने पर बनवाया टैटू

इकरा खान ने मंदिर निर्माण के लिए 11 हज़ार रुपये का दान तो दिया ही है पूर्व में सुप्रीम कोर्ट से राम मंदिर पर फैसला आने के बाद वो हाथ पर श्री राम के नाम का स्थायी टैटू भी बनवा चुकी हैं।

सीएए(CAA) के समर्थन में भी बनवाया था टैटू

Muslim girl

इससे पहले सीएए के समर्थन भी इकरा ने अपने हाथ पर सीएए का अस्थायी टैटू बनवाया था।

खान परिवार दोनों धर्मों में रखता है आस्था

इकरा कहती है – “मेरा मानना है कि भारतीय संस्कृति सनातन आधारित है। हां समय के साथ वो अलग-अलग धर्मों में ज़रुर बंट गई है। मेरे घर में जहां पांचों वक्त की नमाज़ होती है वहीं भगवान शिव, गणेश, लक्ष्मी, कृष्ण सबकी मूर्तियां भी हैं और हम लोग उनकी पूजा भी करते हैं। मैं खुश हूं कि भगवान श्रीराम को उनकी जन्मस्थली मिल गई है। इसके साथ ही मेरा परिवार माँ वैष्णों देवी और विंध्यावासिनी पूजा करने भी जाता है, बेशक ही राम मंदिर का भव्य निर्माण होगा और मैं वहां दर्शन के लिए भी जाऊंगी”

यह भी पढ़ें :- इस समुदाय के लोगों को राम दर्शन से रोका गया तो इन्होंने पूरे शरीर और ‘राम’ गुदवाकर उसका विरोध किया

धर्म की राजनीति करते हैं सियासतदार

श्री राम मंदिर निर्माण के लिए 11 हज़ार रुपये की धन राशि देने वाली इकरा का कहना है कि – सभी धर्म एक ही शिक्षा देते हैं ये तो केवल सियासतदारों का काम है कि फूट डलवाओ और धर्म की राजनीति करो। ऐसे में हमें मिलकर इस मंदिर का निर्माण करना चाहिए और दुनिया के आगे मिसाल कायम करनी चाहिए।

Ram Mandir

अखिल भारतीय संत समिति ने की इकरा की तारीफ

अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद ने कहा इकरा अनवर ऐसी पहली मुस्लिम युवती हैं जिन्होनें श्री राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह में 11 हज़ार रुपये की धनराशि का योगदान किया है जो सच में सराहनीय है।

Muslim girl donates 11000 for the construction of Ram Mandir

दो चरणों में चलेगा दान संग्रह अभियान

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट नें अयोध्या में भव्य निर्माण के लिए जनसंपर्क और योगदान अभियान शुरु किया गया है जो 27 फरवरी तक चलने वाला है यह प्रक्रिया दो चरणों में तय की गई है जिसमें पहले चरण में बड़ें दानदाताओं के लिए अभियान चलाया जा रहा है तो दूसरे चरण में गांव और छोटे क्षेत्रों तक संग्रह टोलियों को भेजने की योजना है। इस अभियान के तहत काशी में अभी तक 3 करोड़ रुपये का दान जमा कर लिया गया है।

अर्चना झा
अर्चना झा दिल्ली की रहने वाली हैं, पत्रकारिता में रुचि होने के कारण अर्चना जामिया यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म की पढ़ाई पूरी कर चुकी हैं और अब पत्रकारिता में अपनी हुनर आज़मा रही हैं। पत्रकारिता के अलावा अर्चना को ब्लॉगिंग और डॉक्यूमेंट्री में भी खास रुचि है, जिसके लिए वह अलग अलग प्रोजेक्ट पर काम करती रहती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

सबसे लोकप्रिय