Wednesday, September 28, 2022

सड़क छाप ज़िन्दगी से आलीशान महल का सफर, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी अपने मेहनत के दम पर आज करोड़ो का घर बनवा लिए: Nawab

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में से एक है, जो हमेशा अपनी एक्टिंग से अपने फैंस का दिल जीत लेते है। वह हिंदी सिनेमा में अपने ऐक्‍ट‍िंग के लिए जाने जाते हैं। छोटे से शहर से बड़े सपने लेकर आने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने जब मुंबई में अपने सपनों का महल तैयार किया, तो फैंस के मन में उनके लिए सम्‍मान और बढ़ गया। – Nawazuddin Siddiqui built his luxurious house in Mumbai, which has been named Nawab.

नवाजुद्दीन ने मुंबई में बनवाए अपना आलीशान घर

आपको बता दें कि नवाजुद्दीन ने मुंबई में एक आलीशान घर बनवा कर अपने सपने को पूरा किया है। उनकी बस इतनी सी ख्‍वाहिश थी कि वह इतनी तरक्‍की करें कि उनका अपना एक महल जैसा घर हो। यह सफेद रंग का लग्‍जरी मैंशन वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी के इस घर की तुलना शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की ‘मन्‍नत’ (Mannat) से की जा रही है। इसपर उनके फैंस का कहना है कि 22 साल के इस सफर में उन्होंने जितना स्‍ट्रगल किया है, उसके हिसाब से किस्‍मत ने उनको दिया है।

नवाजुद्दीन के संघर्ष के दिन

नवाजुद्दीन के पास आज उनका आलीशान बंगला है, लग्‍जरी गाड़‍ियां हैं, नौकर हैं और करोड़ों का बैंक बैलेंस भी है। नवाजुद्दीन जब मुज्फ्फरनगर, बुढ़ाना से चलकर मुंबई आए थे तो उन्हें खुद भी यह नहीं पता था कि एक दिन वह सुपरस्‍टार बन जाएंगे। एक समय ऐसा भी था जब नवाजुद्दीन घर चलाने के लिए रात-रातभर वॉचमैन की नौकरी करते थे और वहीं आज मुंबई में भी अपना सपनों का महल तैयार कर लिए है।

नवाजुद्दीन के घर का नाम नवाब रखा गया है

नवाजुद्दीन ने कुछ साल पहले मुंबई का यह बंगला खरीदा था, जिसे रेनोवेट करने में 3 साल का समय लगा। आपको बता दें कि नवाजुद्दीन का यह नया घर उनके गांव बुढ़ाना वाले घर से इंस्पायर्ड है। उन्होंने अपने इस घर का नाम पिता के नाम पर नवाबुद्दीन सिद्दीकी के नाम पर ‘नवाब’ (Nawab) रखा गया है। साल 1999 में ‘सरफरोश’ फिल्‍म में अपनी छोटी सी भूमिका के साथ नवाजुद्दीन हिंदी सिनेमा में अपना कदम रखे । – Nawazuddin Siddiqui built his luxurious house in Mumbai, which has been named Nawab.

150 करोड़ रुपया है नवाजुद्दीन का नेट वर्थ

बहुत से लोगों ने सरफरोश फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी को पहचाना भी नहीं होगा। हालांकि उन्हें यह सफलता पाने के एक लंबा सफर तय करना पड़ा। एक रिपोर्ट के अनुसार नवाजुद्दीन की कुल दौलत यानी उनका नेट वर्थ 20 मिलियन डॉलर यानी 150 करोड़ रुपये के करीब है तथा हर महीने वह करीब 1 करोड़ रुपये की कमाई कर लेते हैं। यह कमाई केवल फिल्‍मों से नहीं बल्कि ओटीटी सीरीज के साथ ही ब्रांड एंडोर्समेंट से होती है।

नवाजुद्दीन ‘टीकू वेड्स शेरू’ में नजर आएंगे

आने वाले समय में नवाजुद्दीन कंगना रनौत के साथ फिल्‍म ‘टीकू वेड्स शेरू‘ में नजर आएंगे। इसके अलावा उनका ‘जोगीरा सारा रा रा’, ‘बोले चूड़‍ियां’, ‘शूटआउट एट भयखला’, ‘अद्भुत’, ‘संगीन’ और ‘हीरोपंती 2’ जैसी 7 फिल्‍में हैं। उनकी बढ़ती फैंस फॉलोइंग को देखते हुए यह कहां जा सकता है कि अभी वह बहुत आगे तक जाएंगे।