Salman khan helping twenty five thousand labourer

कोरोनावायरस की दूसरी लहर से देशभर में हाहाकार मचा हुआ है। चारों तरफ लोग इससे बचने के उपाय ढूंढ रहे हैं। वहीं कुछ लोग इस महामारी के चलते अन्य समस्याओं से भी जूझ रहे हैं। लॉकडाउन की स्थिति में जहां एक तरफ व्यापारियों का काम ठप हो गया है वहीं दूसरी तरफ दैनिक वेतन पर काम करने वाले कई श्रमिकों की रोजी-रोटी पर भी संकट मंडराने लगा है। ऐसे में बॉलीवुड के दबंग खान (Dabang Khan) ने एक बार फिर लोगों की आर्थिक मदद करने का जिम्मा उठाया है।

Salman khan

फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हर एक वर्कर को देंगे 1500 रूपये

कोरोना संक्रमण के इस बुरे वक्त में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी सभी कार्य बंद हो चुके हैं। इसके कारण सलमान खान (Salmaan Khan) ने तय किया है कि वे फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े 25000 मजदूरों को पंद्रह-पंद्रह सौ रुपए देंगे। कोरोना संक्रमण के मुश्किल समय में अन्य कार्यक्षेत्रों की तरह फिल्म इंडस्ट्री का काम भी लगभग ठप्प पड़ चुका है। इस मुश्किल वक्त में सलमान खान ने तय किया है कि फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे सभी 25000 मजदूरों के रोजी रोटी ठप होने के कारण उन सभी के जीविका के लिए वे उन्हें पंद्रह-पंद्रह सौ रूपये उनके खाते पर देने का काम करेंगे। ज्ञात होगा कि पिछले साल कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान सलमान खान ने फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कुल 23,000 लोगों को पहले 3000-3000 रुपये की आर्थिक सहायता दी थी। इसके बाद उन्होंने दो बार 1500-1500 रुपये की आर्थिक सहायता भी पहुंचाई थी। इस तरह से सलमान ने इंडस्ट्री से जुड़े जरूरतमंद लोगों को पिछले साल 15 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की थी।

यह भी पढ़ें :- सड़क किनारे बिरयानी की दुकान लगाने वाली महिला ने जीता लोगों का दिल, गरीबों को दे रही हैं मुफ्त भोजन

distributing food

फिल्म Radhe की कमाई से कर रहें मदद

एक रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना महामारी के चलते बेरोजगार पड़े फिल्म इंडस्ट्री के वर्करों के बीच सलमान खान ने यह फैसला लिया है कि वह अपने फिल्म राधे से हुई कमाई की रकम को उन वर्करों के बीच बाटेंगे। इसके पहले कोरोना काल में लाॅकडाउन 1 में सलमान खान आमजन के मदद को लेकर के खूब चर्चे में थे। इतना ही नहीं, सलमान खान ने कोरोना के कारण बेरोजगार हुए एक परिवार के बच्चे का भी जिम्मेदारी उठाने का जिम्मा लिया है। सलमान खान की तरफ से यह बताया गया है कि, उनकी आगामी फिल्म राधे (Radhe) जो 13 मई को रिलीज हो रही है उसके द्वारा जमा राशि को कोरोना ऑक्सीजन सिलेंडर्स, कन्सेंट्रेटर्स और वेंटिलेटर्स के लिए डोनेट किया जाएगा जिससे लोगों को मदद मिलेगी।

जनरल सेक्रेटरी ने दी जानकारी

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफ डब्ल्यू आई सी ई ) के जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे ने बताया कि सलमान खान के मैनेजर ने काम कर रहे सभी वर्करो की अकाउंट डिटेल्स मांगी थीं। अशोक दुबे ने बताया कि सलमान खान के मैनेजर के द्वारा 25000 वर्करो कि डिटेल्स पैसे भेजने के लिए मांगे थे जो कि उन्हें दे दिया गया है। वे सभी मजदूरों के खाते में 15-15 सौ रुपए देंगे।

निधि बिहार की रहने वाली हैं, जो अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद अभी बतौर शिक्षिका काम करती हैं। शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने के साथ ही निधि को लिखने का शौक है, और वह समाजिक मुद्दों पर अपनी विचार लिखती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here