Saturday, July 31, 2021

कोरोना से लड़ने के लिए सिख समुदाय ने 12 एम्बुलेंस लगाए जो मरीज़ों को मुफ्त अस्पताल पहुंचाएंगे !

दिल्ली सिख समुदाय ने कोरोना वायरस के मरीजों के लिए 12 निः शुल्क एम्बुलेंस सेवा की व्यवस्था की है। सिख समुदाय ने इन्हे दिल्ली के विभिन्न हिस्से मे नियुक्त किया है, जिससे किसी भी जरूरतमंद को सहायता मिल सके ।

कोरोना संक्रमण के दौरान हर जगह दुःख और लाचारी दिख रहा है, लोग इलाज के अभाव मे मर रहे हैं। वही बहुत सारे कोरोना योद्धा मानवता की मिशाल बन खड़े हुए हैं, ये कोरोना योद्धा अपनी जी-जान लगा कर सबकी मदद करने की हर संभव प्रयास कर रहे है। राजधानी दिल्ली के सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समुदाय इस संकट के बीच लोगों की मदद करने के लिए आगे आई है।

यह भी पढ़े :-

सड़क पर रहने वाले लोगों के लिए सिख समाज ने लंगर ऑन व्हील्स शुरू किया , 15000 लोगों को हर रोज खिला रहे हैं खाना

सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समुदाय ने जो 12 निः शुल्क एम्बुलेंस की व्यवस्था की है, इस सेवा की शुरुआत मंगलवार 14 जुलाई को गुरु हर कृष्ण साहिब जी के नेतृत्व मे की गई है।

Picture for assumption

सिख समुदाय के अनुसार वो आने वाले दिनों में और भी एंबुलेंस मुहैया कराएंगे। अभी उपलब्ध 12 एम्बुलेंस मे सभी सुविधाएं मौजूद हैं। यह तब तक उपलब्ध रहेगा जब तक हम COVID-19 से जंग जीत न ले।

” मनजिंदर सिंह सिरसा” ने स्पष्ट किया कि अगर किसी भी जरूरतमंद को एम्बुलेंस की अवश्यकता हो तो वो गुरुद्वारे के किसी भी व्यक्ति से संपर्क कर एम्बुलेंस सेवा का लाभ उठा सकते है। वाहन 24 घण्टे निशुल्क उपलब्ध हैं, लोग सेवाओं का लाभ उठाने के लिए फोन नंबर पर भी कॉल कर सकते हैं।