Tuesday, May 24, 2022

अपने जन्मदिन पर सोनू सूद ने दिया बड़ा तोहफ़ा , 3 लाख जरूरतमन्द लोगों को नौकरी देने का किया ऐलान

मैं और दादी बैठ टी.वी. पर एक फिल्म देख रहे थे। फिल्म सोनू सूद की थी जिसमें वे खलनायक की भूमिका में थें। दादी फिल्म के आधार पर सोनू सूद का आकलन करते हुए बोली, कितना बुरा इंसान है। मैंने दादी से कहा, ये उनकी असल ज़िंदगी नहीं है। ये फिल्म की कहानी के हिसाब से उनका पात्र है। पर दादी आज मेरी बात समझने को तैयार नहीं थी। बोली, “तुम्हें पता नहीं है, किरदार का थोड़ा-बहुत असर आ जाता है असल ज़िंदगी में।” मुझे अगले दो घंटे लगे दादी को यह समझाने में कि रील लाइफ में नेगेटिव रोल करने वाले सोनू सूद रियल लाइफ में हीरो हैं। वो भी सबके पसंदीदा हीरो। मैं एक-एक कर के दादी को सोनू सूद की अच्छाईयां गिनवाने लगी। तुम्हें पता है दादी इन्होंने प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने में मदद की। गरीबों के लिए भोजन का प्रबंध किया। किसानों को ट्रैक्टर भी दिया। असम और बिहार में आए बाढ़ में भी लोगों की मदद की है इन्होंने। इतना ही नहीं.. 30 जुलाई को सोनू सूद का जन्मदिन था। अपने जन्मदिन के मौके पर इन्होंने सोशल मीडिया पर ऐलान किया है कि प्रवासियों को नौकरी का तोहफ़ा भी देंगे। इतना सुनने के बाद मेरे पसंदीदा हीरो को दादी अपना पसंदीदा भी बना ली।

यह भी पढ़े :-

कोरोना की वजह से नौकरी छूट जाने पर सब्जी बेचने को थी मजबूर , सोनू सूद ने नौकरी देकर की मदद !


3 लाख लोगों को नौकरी देने का ऐलान

30 जुलाई को सोनू सूद 47वां बर्थडे सेलिब्रेट किए। इस मौके पर उन्होंने अपनी मदद का दायरा बढ़ाते हुए प्रवासियों को तोहफे में 3 लाख नौकरियां देने का ऐलान किया है। सोनू सूद ने अपनी इस मुहिम को उन लोगों के लिए शुरू किया है, जिन्होंने फिलहाल अपनी नौकरियां खो दी है और पैसों की कमी की वजह से मुसीबत में हैं। इस बात की जानकारी सोनू सूद ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट के जरिए दी है। अपने इस ट्वीट के जरिए उन्होंने यह ऐलान किया है कि अब वे प्रवासियों को नौकरी दिलवाने में मदद करेंगे। बाढ़ से प्रभावित राज्य बिहार और असम में वे इस मुहिम को तेजी से चलाने वाले हैं। अपने पोस्ट में उन्होंने यह भी बताया है- मेरे जन्मदिन के अवसर पर मेरे प्रवासी भाइयों के लिए एक तोहफा है।

मेरे जन्मदिन के अवसर पे मेरे प्रवासी भाइयों के लिए https://t.co/UWWbpO77Cf का 3 लाख नौकरियों के लिए मेरा करार। ये सभी अच्छे वेतन, PF,ESI और अन्य लाभ प्रदान करते हैं। धन्यवाद् AEPC, CITI, Trident, Quess Corp, Amazon, Sodexo, Urban Co , Portea और अन्य सभी का।#AbIndiaBanegaKamyaab pic.twitter.com/rjQ0rXnJAl

— sonu sood (@SonuSood) July 30, 2020

प्रवासी रोजगार ऐप

अपने अच्छे कामों का सिलसिला जारी रखते हुए इस नेक काम के लिए सोनू सूद ने एक ऐप भी लॉन्च किया है। उन्होंने इसके लिए जिस खास ऐप की घोषणा की है उसका नाम ‘प्रवासी रोजगार’ है जिसके इसके जरिए लोगों को नौकरी मुहैया कराई जाएगी। उन्होने कई बड़ी कंपनियों से करार भी किया है। आगे अपने पोस्ट में उन्होंने यह भी लिखा है – ये सभी अच्छे वेतन, PF,ESI और अन्य लाभ प्रदान करते हैं। धन्यवाद AEPC, CITI, Trident, Quess Corp, Amazon, Sodexo, Urban Co , Portea और अन्य सभी का। लॉकडॉउन के समय फरिश्ता बन सामने आए सोनू सूद एक बार फिर सबका दिल जीतने में कामयाब हुए हैं।

लॉकडॉउन में जिस तरह से सोनू ने ज़रूरतमंदों की सहायता की है, वह तारीफ़-ए-काबिल है। अब 3 लाख लोगों को नौकरी दिलाने की एक और पहल के लिए तथा ज़रूरत के समय देश के काम आने के लिए The Logically उन्हें धन्यवाद करता है।

Logically is bringing positive stories of social heroes working for betterment of the society. It aims to create a positive world through positive stories.