Tuesday, November 30, 2021

यूनाइटेड नेशंस की तरफ से सोनू सूद को मिला सम्मान, लोग भारत रत्न की कर रहे हैं मांग

फिल्मों में विलन का रोल करने वाले सोनू सूद इस कोरोना महामारी जो कार्य कियें हैं, उससे अपनी एक अलग पहचान बना चुकें हैं। पर्दे पर विलन का किरदार निभाने वाले इंसान रियल लाइफ में हीरो है। कभी कभी विश्वास ही नहीं होता कि कोई इतना दयावान भी हो सकता है। इन्होंने अपने कार्यों से सभी के दिलों को बार-बार जीता है।

सोनू सूद ने प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाया। जिनके पास कोई काम नहीं था, उन्हें काम दिया। विद्यार्थियों के लिए प्लेन की व्यवस्था कर उन्हें घर पहुंचाया। कुछ बेघर लोगों को घर भी दिया। इनकी मदद से सब खुश भी हुयें और लोगों के मन में चाह थी इन्हें अपने उदारता के लिए कुछ बेहतर मिले।

वर्चुअल कार्यक्रम के जरिये मिला पुरस्कार

जीसीओटी ने गुरुवार के दिन जरूरतमंदो की सहायता के लिए सोनू सूद को अवार्ड दिया। यह अवार्ड तीन दिवसीय वर्चुअल कार्यक्रम के प्रथम दिन मिला। इस कार्यक्रम का उद्घाटन सुखेन्द्र रेड्डी जो कि तेलंगाना विधान परिषद में अध्यक्ष हैं, उनके द्वारा हुआ। सोनू सूद को उस कार्यक्रम में “ग्रामोदय बन्धु मित्र” अवार्ड से सम्मानित किया गया।

यूएनडीपी द्वारा हुए सम्मानित

इनकी उदारता और लोगों की मदद के लिए सोनू सूद को यह सम्मान United Nations Development Programme (संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम) द्वारा प्रतिष्ठित एसडीजी स्पेशल “ह्यूमैनिटेरियन एक्शन पुरस्कार” (Humanitarian action award) से नवाजा गया।

सम्मानित होने पर कियें खुशी व्यक्त

सोनू सूद को सम्मान मिला इसके लिए उन्होंने खुशी जाहिर करते हुय कहा, “यह मेरे लिए एक दुर्लभ सम्मान है।
संयुक्त राष्ट्र द्वारा मिला यह सम्मान बहुत खास है। मैं निःस्वार्थ भाव के साथ अपने देशवासियों के लिए जितना हो सका उतना किया। हालांकि इस तरह का सम्मना मिलना बहुत खास है। मैं 2030 तक एसडीजी (Sustainable Development Gols) प्राप्त करने के प्रयासों में यूएनडीपी का पूरा समर्थन करता हूं। इन लक्ष्यों के कार्यान्वयन से पृथ्वी और मानव जाति को बहुत लाभ मिलेगा।”

सोनू सूद के द्वारा कियें गयें लोगों की मदद के लिए The Logically इन्हें नमन करता है। साथ ही इन्हें मिले सम्मान के लिए बधाई देता है।