Saturday, December 3, 2022

लिट्टी-चोखा वाले की कहानी हुई वायरल, Zomato भी मदद के लिए आया आगे

सोशल मीडिया में कितनी शक्ति है, इस बात से हम सभी परिचित हैं। अक्सर सोशल मीडिया द्वारा लोगों की मदद की जा रही है। एक बार फिर से सोशल मीडिया पर एक खबर बालू की रेत की तरफ फैल रही है। इसके द्वारा उस व्यक्ति को मदद भी मिल रही है।

लिट्टी-चोखा विक्रेता योगेश

वह शख़्स हैं, लिट्टी-चोखा विक्रेता योगेश। जिनकी मदद सोशल मीडिया द्वारा लोग कर रहे हैं। योगेश (Yogesh) मुम्बई (Mumbai) में लिट्टी-चोखा विक्रेता (Litti-Chokha vendor) हैं। (Power Of Social Media)

Story of litti chokha becomes viral on social media then Zomato assures to help him

प्रियांशु द्विवेदी ने दी जानकारी

प्रियांशु द्विवेदी (Priyanshu Divedi) नामक व्यक्ति ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट लिखा। उसमें यह जानकारी दी गई कि लिट्टी चोखा-विक्रेता योगेश, वर्सोवा बीच के पास और यहां के इलाके में अपना लिट्टी-चोखा बेचते हैं। उनके इस लिटी-चोखा का मूल्य मात्र 20 रुपये ही है, लेकिन वह वितीय स्थिति को ध्यान में रखते हुए इस दुकान को बेचने के बारे में निश्चय कर रहे हैं। (Power Of Social Media)

मदद के लिए किया आग्रह

दिवेदी ने इस पोस्ट में ज़ोमैटो (Zomato) को टैग करते हुए यह रिक्वेस्ट की, योगेश को खाद्य वितरण मंच एवं अपने शॉप के पंजीकरण में मदद किया जाए। साथ ही उन्होंने ज़ोमैटो (Zomato) के फाउंडर से यह निवेदन किया कि योगेश की मदद की जाए। (Power Of Social Media)

Story of litti chokha becomes viral on social media then Zomato assures to help him

बहुत जल्द हुआ पोस्ट वायरल

16 मार्च को यह पोस्ट शेयर हुआ और बहुत ही जल्दी वायरल भी हो गया। बात अगर लाइक की हो, तो वह लगभग 3000 के करीब पहुंच चुकी है। वहीं जोमैटो (Zomato) इंडिया ने इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दी और उन्होंने कहा कि वह योगेश की सहायता करेंगे।(Power Of Social Media)

Story of litti chokha becomes viral on social media then Zomato assures to help him

प्रियांशू को मिला तारीफ़

जोमैटो (Zomato) इंडिया ने फॉलोवर्स से वार्तालाप किया कि क्या जोगेश भी चाहते हैं कि उनके दुकान के स्थापना में हमारी तरफ से मदद हो? अब Zomato उनकी दुकान की स्थापना के लिए मदद कर रही है। सभी लोग टिप्पणियों द्वारा प्रियांशू की तारीफ कर रहे हैं कि उन्होंने योगेश की मदद की। जानकारी के अनुसार मनोज बाजपेयी ने भी री-ट्विट किया और ज़ोमैटो (Zomato) से अनुरोध किया कि योगेश की मदद की जाए।