Wednesday, August 4, 2021

महज़ 2 साल के बच्चे का अनोखा हुनर, स्केटिंग के लिए वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम हुआ दर्ज

किसी भी व्यक्ति के उम्र को देख उसे कम आंकना उचित नहीं है क्योंकि बहुत कम उम्र में कोई व्यक्ति ऐसी उपलब्धि हासिल कर लेता है जिसे देखकर सभी को आश्चर्य हो जाता है।

जिस उम्र में बच्चे सही से बोलना तक नहीं सीख पाते, उनका शरीर पूरी तरह से विकसित भी नहीं होता उस उम्र में भी बच्चे क्या विश्व विजेता बन सकतें हैं। बात कुछ असहज सी लगती है लेकिन यह सत्य है। आज हम आपके सामने एक ऐसे बच्चे की कहानी बताने जा रहे हैं जो है तो मात्र 2 साल का लेकिन वह अपना नाम गोल्डेन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करा चुका है।

Siddhartha made world record in skating

आखिर कौन है वह 2 वर्षीय बच्चा

2 वर्षीय सिद्धार्थ (Sidharth) राजस्थान (Rajasthan) के अजमेर का रहने वाला है। उसने स्केटिंग में अपने कला का प्रदर्शन करके वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है और अपना नाम “गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड” (Golden Book Of Word Record) में नामांकित करा लिया है।

विडियो यहां देखें –

1 वर्ष से ही शुरू कर दिया था स्केटिंग सीखना

उनके पिता का नाम महेंद्र मण्डार है जो स्केटिंग कोच हैं। उन्होंने यह जानकारी दिया कि मेरा बेटे ने जन्म के कुछ महीने उपरांत हीं स्केट्स से खेलना प्रारंभ कर दिया था। जब वह 1 साल का हुआ तब मैंने उसे स्केटिंग सिखाना प्रारंभ किया जिससे वह बहुत खुश हुआ और उसमें उसकी दिलचस्पी दिखी। वह इन लाईन स्केट्स को सीखना प्रारंभ किया ताकि वह सबसे अलग कर सकें।

यह भी पढ़ें :- मात्र 7 साल के इस लड़के ने किया अजूबा कार्य, बेहद कठिन माइक्रोसॉफ्ट का MTA एग्जाम पास किया

बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

सिद्धार्थ ने 1 किलोमीटर इन लाइन स्केट्स कर गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराकर इतिहास रच दिया। सिद्धार्थ का प्रमाण पत्र भी जारी हो चुका है। महज 2 वर्ष के सिद्धार्थ की काबिलियत को देखकर लोग आश्चर्यचकित हैं।

मात्र 2 वर्ष की उम्र में स्केटिंग में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए The Logically सिद्धार्थ को बधाई देता है और उसके हिम्मत की दाद देते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता है।