Thursday, February 2, 2023

80 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने लिया दौड़ में हिस्सा, महज 49 सेकेंड में ही पूरी की 100 मीटर की रेस: Viral Video

किसी ने सही कहा है उम्र महज एक संख्या है क्योंकि जिंदगी हिम्मत और हौसलों से उड़ान भरती है। इन्सान यदि चाहे तो आराम करने की उम्र में भी अपने हौसले से उस काम को कर सकता है जिसे करते हुए आमतौर पर युवाओं को देखा जाता है फिर चाहे वो वेटलिफ्टिंग हो, पहाड़ चढ़ना हो या फिर कोई रेस हो। आजकल बुजुर्ग लोग भी एक से बढ़कर एक कारनामे दिखाने लगे हैं और इसी बीच एक और कारनामा सामने निकलकर आया है।

दरअसल, उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) की एक बुजुर्ग महिला ने ऐसा अनोखा काम कर दिखाया है जिसे देखकर हर कोई दांतो तले उंगली दबा रहा है। सोशल मीडिया पर इस बुजुर्ग महिला का वीडियो काफी तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहे हैं और जो भी देख रहा है वह महिला की तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पा रहा है।

80 वर्षीय महिला ने 49 सेकेंड में पूरी की 100 मीटर की रेस

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही दादी का यह वीडियो दौड़ने का है। दरअसल, 80 वर्ष की उम्र में दादी ने 100 मीटर की दौड़ में भाग लिया था जिसमें उन्होंने महज 49 सेकंड में इस रेस को पूरा कर लिया। इस बुजुर्ग महिला गेट-सेट-गो के बाद हवा से बातें करते हुए जब रेस पूरी की तो वहां मौजूद सभी दर्शक महिला की तारीफ में तालियां बजाने लगे।

बिना रुके दौड़ती रही दादी

बुजुर्ग महिला की इस वायरल वीडियो (Viral Video of 80 year old woman) में आप देख सकते हैं कि 80 वर्ष की उम्र में वह महिला कितनी फुर्ती के साथ खुद ही तालियां बजाते हुए ट्रैक पर दौड़ लगा रही है। उनकी फुर्ती का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि महिला ने अपने पांव तक तक नहीं रोके जब तक वह फिनिशींग लाइन तक न पहुंच गई।

यह भी पढ़ें:- महज 13 साल की यह बच्ची पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में कर रहीं शानदार काम, 21 देशों का कर चुकी है दौरा

पारंपरिक परिधान पहनकर लगाई दौड़

आमतौर पर दौड़ में भाग लेने वाले प्रतिद्वंदी ट्रैक सूट पहनते हैं लेकिन 80 वर्षीय यह महिला ने ट्रैक सूट के जगह पारंपरिक परिधान और ट्रैक शूज पहना था। उन्हें पारंपरिक परिधान में दौड़ते हुए देखना वहां मौजूद दर्शकों के लिए बहुत ही रोमांच भरा था। ऐसे में बुजुर्ग महिला ने उस रेस को महज 49 सेकेंड में पूरा करके लोगों को हैरत में डाल दिया।

जिला एथलीट नीट 2022 की है यह वीडियो

बुजुर्ग महिला का नाम बीरी देवी भराला बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुजुर्ग दादी का यह वीडियो क्रीडा भारती और ग्लोबल सोशल कनेक्ट की तरफ से प्रथम मास्टर्स जिला एथलेटि नीट 2022 के आयोजन का है जिसे मेरठ के वेद इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित की गई थी। इस प्रतियोगिता में अन्य प्रतिद्वंदियों के साथ-साथ 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने भी भाग लिया था।

आमतौर पर 80 की उम्र में लोगों का शरीर थक जाता है और वह आराम करना चाहते हैं। लेकिन इस बुजुर्ग दादी ने अपने हौसले औए हिम्मत से उम्र को एक बार फिर से महज एक संख्या साबित कर दिया है। The Logically बुजुर्ग महिला बीरी देवी भराला के हौसले की तारीफ करता है।