Thursday, February 2, 2023

शेरू अपने मालिक के लिए हर रोज 2 KM दूर नाश्ते ले जाता है, जानवर का ऐसा प्रेम नही देखे होंगे: वीडियो

अगर हम कहें कि इंसान से ज्यादा वफादार और साथ देने वाला पालतू जानवर होता है तो इसमें कोई अतिशयोक्ति नहीं है क्योंकि हाल में एक ऐसा ही नजारा देखने को मिला है जो सभी का ध्यान आकर्षत कर रहा है। आपको यह भी बता दें कि यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

यह सच है जहां बात पालतू कुत्ते की जाए तो कुत्ता काफी वफादार होता है। पालतू कुत्ता अपने मालिक की देखरेख से लेकर समय पर अपनी जान की भी बाजी लगा देता है। ऐसा हम लोगों ने कई बार देखा और सुना भी है लेकिन आजकल सोशल मीडिया पर एक पालतू कुत्ते का वीडियो काफी तेज से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा रहा है कि कुत्ता अपने मालिक के लिए प्रतिदिन 2 किलोमीटर की दूरी तय कर के खाना पहुंचाता है। इस कुत्ते की वफादारी को देख लोग काफी भावुक हो रहे हैं। जहां इंसान अपने कर्म से पीछे हट जाता है वहां बेजुबान जानवर अपने कर्तव्यों का पालन करते हैं।

यह भी पढ़ें:-एलोवेरा की खेती से झारखंड की महिलाएं लिख रहीं सफलता की कहानी, आमदनी हो रही दुगुनी

मालिक के लिए खाना पहुंचाता है शेरु

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां प्रतिदिन तरह-तरह के वीडियो फोटो हमेशा वायरल सोते रहते हैं। साथ ही साथ जिस चीज की कल्पना भी नहीं कर सकते उस चीज को करके लोग सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक पहुंचा देते हैं। आजकल सोशल मीडिया पर एक कुत्ते का वीडियो काफी तेज से वायरल हो रहा है। इस कुत्ते का नाम शेरू है और यह जर्मन शेफर्ड नस्ल का है।

वीडियो देखें:-👇👇

शेरू अपने मालिक के लिए प्रतिदिन 2 किलोमीटर चलकर ऑफिस तक टिफिन में खाना पहुंचाता है और फिर टिफिन पहुंचाकर अपने घर वापस लौट जाता है। शेरु अपने इस काम को प्रतिदिन घर से सड़क के किनारे से होकर ऑफिस तक जाता है और फिर उसी रास्ते वापस भी लौट आता है। शेरू की इस ईमानदारी और वफादारी से लोग काफी प्रभावित हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-1986 का यह बिल देखिए, 350 CC बुलेट की कीमत देख हैरान रह जाएंगे, Social Media पर viral है

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

शेरु का यह वीडियो इंस्टाग्राम अकाउंट के pinkvilla नामक यूजर्स ने शेयर किया है। वीडियो को शेयर करते ही काफी तेज से वायरल हो रहा है और लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी जाहिर कर रहे हैं। अभी तक इससे शेरु का वीडियो को लाखों लोग देख चुके हैं। ऐसे बेजुबान जानवर की वफादारी के लिए दिल से धन्यवाद।