Wednesday, January 20, 2021

अपनी अनोखी तरकीब से CAT में 99.9 परसेंटाइल मार्क्स लाये, साबित कर दिए कि कुछ भी असम्भव नही है

जिंदगी में कुछ बेहतर करने के लिए पढ़ाई बेहद आवश्यक है। अपनी गहरी पढ़ाई-लिखाई से वे सफलता के ऊंचे मुकाम हासिल करते हैं। पढ़ाई करने वाले छात्रों में यूं तो संजीदगी भरी पढ़ाई हीं उनको सफलता हासिल करा सकती है लेकिन वहीं कुछ विद्यार्थी ऐसे होते हैं जो पढ़ाई को बोझ लेकर नहीं बल्कि रिलैक्स रहते हुए करते हैं और सफलता भी प्राप्त करते हैं। वैसे हीं एक शख्स हैं विशेष गर्ग जिन्होंने अपने मार्क्स से हर किसी को अशर्यचकित कर दिया है। उन्होंने कॉमन एडमिशन टेस्ट में 99.99 परसेंट प्राप्त कर पूरे हिमाचल प्रदेश में टॉप किया है।

Vishesh Garg scores 99 percent in cat

विशेष गर्ग (Vishesh Garg)

विशेष हरियाणा (Hariyana) के कैथल जिले के रहने वाले हैं लेकिन अब उनका परिवार पिछले लंबे समय से सोलन में रह रहा है। विशेष की माता पूनम गर्ग (Punam Garg) सोलन के एक निजी स्कूल में अध्यापिका हैं और उनके पिता नरेश गर्ग (Naresh Garg) एक व्यवसायी हैं। विशेष की शुरूआती पढाई सोलन के सेंट ल्यूक्स स्कूल में हुई जिसके बाद वे एनआईटी हमीरपुर से वर्ष 2019 में इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में बीटेक किए। सिर्फ इतना ही नहीं विशेष कॉमन एडमिशन टेस्ट (कैट) में 99 पर्सेंट अंक प्राप्त कर पूरा प्रदेश में टॉप भी कर चुके हैं। विशेष गर्ग हमेशा से प्रशासनिक अधिकारी बनना चाहते थे।

यह भी पढ़ें :- पिता ने फैक्ट्री में काम कर पढाया, बेटी वायुसेना में फ्लाइंग अफसर बन चुकी है

सुंदर पिचाई और सत्य नडेला से हुए प्रेरित

विशेष बताते हैं कि सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) और सत्य नडेला (Satya Nadella) की सफलता की कहानियों ने उन्हें उनके कैरियर को चुनने में मदद की और उन्हें इसके लिए बहुत प्रेरित भी किया। विशेष बताते हैं कि वह परीक्षा को लेकर कभी ज्यादा टेंशन नहीं लेते थे और ना हीं उसे खुद पर भारी पड़ने देते थे। वह परीक्षा की तैयारी के समय में भी म्यूजिक सुनते थे तथा लंबी सैर से खुद को रिलैक्स महसूस करते थे। वे यह सब इसलिए करते कि वह अपनी तैयारी अच्छे से कर सकें।

https://thelogically.in/vishesh-garg-scores-99-percent-in-cat/

कामयाबी पर बहुत लोगों ने दी बधाई

विशेष का यह दूसरा प्रयास था जबकि वह पहले प्रयास में 99 अंक प्राप्त किए थे। विशेष कहते हैं कि उन्हें लगता था कि अब उनका सपना पूरा हो सकता है और वे अब इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में पढ़ाई करेंगे। वह वर्तमान में बंगलूरू में एक सॉफ्टवेयर कंपनी में बतौर इंजीनियर काम भी कर रहे हैं। विशेष की इस कामयाबी पर उनके परिवार के सभी सदस्य बहुत खुश हैं। एनआईटी हमीरपुर के निदेशक प्रो. ललित अवस्थी, रजिस्ट्रार प्रो, योगेश गुप्ता और इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन विभाग के एचओडी प्रो. अशोक कुमार ने विशेष को उनकी कामयाबी के लिए बधाईयां दी है।

The Logically विशेष गर्ग को उनकी सफलता के लिए बधाईयां देता है।

प्रियंका ठाकुर
बिहार के ग्रामीण परिवेश से निकलकर शहर की भागदौड़ के साथ तालमेल बनाने के साथ ही प्रियंका सकारात्मक पत्रकारिता में अपनी हाथ आजमा रही हैं। ह्यूमन स्टोरीज़, पर्यावरण, शिक्षा जैसे अनेकों मुद्दों पर लेख के माध्यम से प्रियंका अपने विचार प्रकट करती हैं !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

सबसे लोकप्रिय