Wednesday, December 13, 2023

BSNL अपने ग्राहकों को दे रहा है 90 दिनों की एक्स्ट्रा वैलिडिटी, 31 मार्च तक ऑफर है

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के राहत वाली बात है कि दूसरी कंपनियों द्वारा बढ़ाए जाने वाले टैरिफ प्लान और खराब हो रही सर्विस के चलते उपभोक्ताओं को झुकाव BSNL की ओर बढ़ने लगा है।

पिछले तीन सालों में दूसरी निजी कंपनियों से बीएसएनएल आने वाले मोबाइल उपभोक्ताओं की संख्या अब बढ़ने लगी है। इसका कारण है BSNL द्वारा निकाले जाने वाला नए-नए प्लान। BSNL लगातार अपने यूजर्स के लिए नए-नए प्लान निकाल रहा है। अभी वर्तमान में BSNL ने एक स्पेशल ऑफर निकाला है जिससे ग्राहकों को सीधा फायदा पहुँचने वाला है।

BSNL का स्पेशल प्लान
(BSNL SPECIAL OFFER)

बीएसएनएल ने अपने यूजर्स के लिए दो प्लान निकाले हैं। पहला 2,999 रुपये का है और दूसरा 2,399 का है। इस स्पेशल ऑफर में BSNL एक्स्ट्रा वैलिडिटी दे रहा है। इसके लिए ग्रहकों को कोई अतिरिक्त रकम नही चुकानी होगी। इन दोनों स्पेशल ऑफर में से एक ऑफर 31 मार्च को खत्म भी होने वाली है।

यह भी पढ़ें :- फ्रॉड से बचिए, आपके नाम पर कितने SIM कार्ड हैं चालू? इस तरह पता कीजिए

BSNL का पहला ऑफर
(BSNL SPECIAL OFFER)

बीएसएनएल के 2999 रुपये के प्रीपेड प्लान पर 90 दिनों की एक्स्ट्रा वैलिडिटी ऑफर मिल रही है। ग्राहकों को 2999 रुपये के प्रीपेड प्लान के साथ लगभग तीन महीने की मुफ्त सर्विस दी जाएगी। मगर इसके लिए उन्हें 31 मार्च 2022 के अंत से पहले रिचार्ज कराना होगा। आम तौर पर यह प्लान 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। वही कंपनी BSNL के 90 दिनों की अतिरिक्त वैलिडिटी के साथ आपको 455 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी।

ग्रहकों को अतिरिक्त लाभ
(BSNL SPECIAL OFFER)

इसमें ग्रहकों को अतिरिक्त लाभ भी मिल सकेगा। 3 GB दैनिक डेटा के साथ असीमित वॉयस कॉलिंग भी सुविधा मिल सकेगी। यह प्लान प्रतिदिन 100 एसएमएस भी ऑफर करता है। इस स्पेशल ऑफर के आने से ग्राहकों के जेब में थोड़ी राहत मिल पाएगी। हालांकि यूजर्स को समय रहते इस ऑफर का लाभ उठाना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें :- Jio के नम्बर को BSNL में पोर्ट कैसे करें, कितना टाइम और खर्च लगेगा: जान लीजिए

BSNI का दूसरा प्लान
(BSNL SPECIAL OFFER)

BSNL का दूसरा स्पेशल ऑफर है 2399 रुपये का। यह प्रीपेड प्लान भी 365 दिनों की सामान्य वैलिडिटी के साथ आता है। मगर 31 मार्च 2022 तक चल रहे स्पेशल ऑफर के तहत यूजर्स को इस प्लान में 60 दिनों की अतिरिक्त सर्विस मिलेगी। तो इस प्लान की कुल वैलिडिटी 425 दिनों की होगी। इस प्लान में यूजर्स को 2 जीबी डेली डेटा, डेली 100 एसएमएस और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलती है। यह भी लोगों के जेब में कुछ राहत पहुँचाएगा।

अगर आपने भी अभी तक BSNL के इस स्पेशल ऑफर का लाभ नही लिया है तो जल्दी लें।

अगर आपको यह जानाकारी अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों के साथ साझा जरूर करें।

The Logically के लिए इस आर्टिकल को शुभम झा ने लिखा है।