Saturday, December 3, 2022

खौलते हुए तेल में हाथ से तलते हैं पकौड़े, अद्भुत है समस्तीपुर के इस पकौड़े वाले का खास अंदाज

यह तो हम सब जानते है कि जल जाने पर बेहद जलन होती है। गर्म तेल की एक छींट भी हमें पूरी तरह से परेशान कर देती है, लेकिन अगर उसी गर्म तेल में कोई अपनी मर्जी से पूरी हथेली डाल दें तो सोचिए उसकी क्या हालत होगी। दरसल आज हम बात कर रहे है बिहार के एक व्यक्ति की जिसके दुकान पर लोग पकौड़ी खाने कम और उनके अलग अंदाज को देखने ज्यादा आते है। – Ram Vilas of Bihar puts his hands in hot oil and turns the pakodas.

Bihari Pakoda wala's vedio goes viral

रामविलास अपने अंदाज के लिए है प्रसिद्ध

आज हम बात कर रहे है बिहार (Bihar) के समस्तीपुर के वारिस नगर क्षेत्र के महमदपुर चौक पर पकौड़े की दुकान लगाने वाले रामविलास (Ram vilas) की। वह अपने अंदाज में पकौड़े बेचकर काफी नाम कमा रहे है। साथ हीं सोशल मीडिया पर भी उनका वीडियो खूब वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि एक कड़ाही और एक मिट्‌टी के चूल्हे वाली इस दुकान में जब पकौड़े बनते हैं, तो वहां लोगों की भीड़ लग जाती हैं क्योंकि उनके पकौड़े बनाने का अंदाज सबसे अलग है।

अपने हाथों से गरम तैल में पलटते है पकौड़े

रामविलास एक सामान्य पकौड़े वाले की तरह पकौड़े खौलते तेल में डालते तो जरूर हैं, लेकिन उसी गरम तेल में वह अपने हाथों से पकौड़े को उलट-पलट देते हैं। रामविलास पिछले 34 सालों से इसी तरह पकौड़े बना रहे हैं। इस बारे में उनसे पूछने पर वह बताते है कि अनुभव इतना हो गया है कि पता है कैसे करना और कैसे सुरक्षित रहना है।

आपको बता दे कि गर्म तेल में हथेली डाल पकौड़े और पकवान बनाने का यह अंदाज नया नहीं है। इससे पहले भी दिल्ली के एक शेफ और दिल्ली की हीं एक महिला की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो चुके हैं। हालांकि बिहार का यह पहला वाक्या है। रामविलास के इस अंदाज ने उसकी सड़क पर चलनेवाले पकौड़े की दुकान को खास बना दिया है, जिससे उनकी अच्छी कमाई भी होती है। – Ram Vilas of Bihar puts his hands in hot oil and turns the pakodas.