यह वीडियो लगभग सभी के मोबाइल फीड में में एक बार जरूर घूम चुका होगा। जाने अनजाने में आप इस वीडियो से जरूर वाकिफ होंगे। वीडियो से मिली जानकारी के अनुसार उड़ीसा के नवादा जिले की एक महिला अपनी 100 वर्षीय मां को घसीटते हुए बैंक ले जा रही है ताकि बूढ़ी मां को ₹500 का पेंशन मिल सके।

दावा किया जा रहा है कि संबंधित बैंक मैनेजर ने जब महिला को ₹500 का पेंशन देने से यह कह कर मना कर दिया की- लाभान्वित को बैंक आना ही पड़ेगा। तब महिला अपनी माँ को बैंक ले जाने के लिए इस प्रकार विवस हो गई । वहीं जिला अधिकारी का दावा है कि बैंक मैनेजर उनके घर जाकर वेरिफिकेशन कर पाता इससे पहले यही महिला बुजुर्ग को बैंक लेकर आ गई।

An elderly woman had to drag her 100-year-old mother on a cot to the Bank , at Nuapada District of Odisha, as officials refused access to her Jan Dhan Yojana account without physical verification.The incident took place three days back but videos viral on Saturday pic.twitter.com/gJ5MBPR8jQ

— kalpataru ojha (@Ojha_kalpataru) June 14, 2020

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार केंद्र सरकार ने अप्रैल और जून के लिए महिलाओं के खाते में पांच ₹500 का राशि जन-धन खाते में जमा किया था। उसी पैसे को उठाने के लिए पूंजमती उत्कल जब बैंक पहुंचती हैं , तब बैंक मैनेजर अजीत प्रधान ने यह कह कर मना कर दिया की, जब तक खाता धारक यहां नहीं आती उन्हें किसी भी तरीके का पेंशन नहीं दिया जा सकता।

बेटी के अनुसार उनके मां बीमार हैं और चारपाई पर लेटी रहती है जिसके कारण पैसे के अभाव में उनके पास कोई और दूसरा विकल्प नहीं था और उन्होंने अपनी मां को घसीटते हुए बैंक ले जाना पड़ा !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here