Wednesday, August 4, 2021

10 दिन की बच्ची के दिल में निकला छेद, मदद के लिए आगे आए सोनू सूद: मानवता को सलाम

अभिनेता सोनू सूद काफी लंबे वक्त से (Sonu Sood) चर्चा का विषय बने हुए हैं। जिस प्रकार वह लोगों की मदद कर रहे हैं, लोग उन्हें भगवान का दर्जा दे रहे हैं। एक ऐसा ही वाक्या फिर सामने आया है, जिसमें सोनू सूद एक दिहाड़ी मजदूर की बेटी का इलाज करवाने वाले हैं।

दस दिन की बच्ची के दिल में है छेद

राजस्थान (Rajasthan) के जालौर के गोडीजी के रहने वाले एक दिहाड़ी मजदूर भगाराम माली (Bhagaram Mali) के दस दिन की बच्ची के दिल में छेद है। उस बच्ची का जन्म एक जून को हुआ था। जोधपुर के निजी अस्पताल में ऑपरेशन कराने में 8 लाख रुपए का खर्च था, जिस कारण भगाराम का गरीब परिवार ऑपरेशन करवाने में सक्षम नहीं था।

Sonu Sood helps jodhpur girl in operation of heart

सोनू सूद ने ली ऑपरेशन की पूरी जिम्मदारी

बच्ची के बारे में जानकारी मिलते ही सांचौर निवासी योगेश जोशी (Yogesh Joshi) ने सोशल मीडिया के जरिए सोनू सूद से मदद मांगी। 6 जून को सोनू सूद (Sonu Sood) को इसकी जानकारी मिली, तो उन्होंने गुरुवार को जोधपुर में प्रतिनिधि हितेश जैन (Hitesh Jain) को जालौर भेजा और उस बच्ची के ऑपरेशन की पूरी जिम्मदारी ले लिया। गुरुवार को एंबुलेंस के जरिए बच्ची को मुंबई बुला लिया गया है।

मुंबई के SRCC हस्पताल में होगा बच्ची का इलाज

मुंबई (Mumbai) में उस बच्ची की सर्जरी फिक्स करवा दी गई है। मुंबई के SRCC हस्पताल में बच्ची का इलाज शुरू होगा। जोधपुर से सोनू टीम के हितेश जैन उस परिजन के घर पहुंचे और रवाना होने से पहले उन्होंने सोनू सूद से परिजनों की बात करवाई। सोनू सूद ने कहा कि आप चिंता नहीं करें, इस बच्ची को पूर्ण रूप से स्वस्थ करके जल्द घर भेजेंगे। उसके बाद एक बार आपके घर जरूर आऊंगा और राजस्थानी भोजन करूंगा।

बच्ची का नाम रखा सोनू

उस बच्ची के पिता भगाराम माली (Bhagaram Mali) का कहना है कि बच्ची का इलाज इतना महंगा था कि हम उसे कराने में सक्षम नहीं थे। हमारे लिए सोनू सूद एक भगवान की तरह हैं इसलिए उन्होंने अपनी बच्ची का नाम सोनू सूद (Sonu Sood) के नाम पर सोनू ही रख लिया है।