Friday, February 3, 2023

The Kashmir Files Ott release: इस OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही है द कश्मीर फाइल्स

(The Kashmir Files OTT Release) कश्मीरी पंडितों के दर्द पर बनी फिल्मी ‘द कश्मीर फाइल्स‘(The Kashmir Files) लोगों के दिलों दिमाग़ में धमाल मचाई हुए है। अब बहुत ही जल्द ये फिल्म ओटीटी पर रिलीज होने वाली है। यानी अगर आपने अब तक ये फिल्म नहीं देखी है तो निराश ना होईए क्यों आप जल्द ही इसे देख सकते हैं वो भी अपने मोबाइल फोन या स्मार्ट टीवी पर।

जाने किस ओटीटी पर रिलीज होगी फिल्म

आपको बता दें कि फैन्स काफी समय से द कश्मीर फाइल्स के ओटीटी (The Kashmir files Ott release) पर रिलीज होने का इंतजार कर रहे है। अब मेकर्स ने भी फिल्म को ओटीटी पर रिलीज करने का मन बना लिया है। खबरों की मानें फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म Zee-5 पर रिलीज की जाएगी। हालांकि, अभी तक ये बात सामने नहीं आई है कि फिल्म किस दिन रिलीज होगी। खबरों की मानें तो जी नेटवर्क ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ के राइट्स खरीदे है और जानकारी के हिसाब से इसे मई तक रिलीज किया जा सकता है। वहीं, डायरेक्टर ने भी अपने इंस्टाग्राम के जरिए फिल्म के ओटीटी पर रिलीज की जानकारी दी है। उन्होंने फिल्म का पोस्टर करते हुए लिखा- वर्ल्ड डिजिटल प्रीमियर, जल्द आ रही है।

ट्रेलर देखें

यह भी पढ़ें :- ग्रेजुएट चायवाली: अर्थशास्त्र से स्नातक करने के बाद बनीं चायवाली, चाय के स्टॉल को बनाया आमदनी का जरिया

‘द कश्मीर फाइल्स’ ने तोड़े सभी रिकॉर्ड्स

कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) ने जिस तरह से सिनेमाघरों में अपनी पैठ जमाई उसे देखकर हर कोई हैरान है। फिल्म को दुनियाभर में पसंद किया गया। हर किसी ने इस फिल्म की जमकर तारीफ की। फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर भी अच्छा कलेक्शन किया। रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म हिंदी बेल्ट में 250 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है वहीं वर्ल्डवाइल्ड फिल्म ने 350 करोड़ का आंकड़ा छू लिया है। सिनेमाघरों में धमाल मचाने के बाद अब खबर है कि फिल्म को ओटीटी पर रिलीज किया जाएगा। डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म अब ओटीटी पर भी धमाल मचाने के लिए तैयार है।

अन्य भाषाओं में भी देख सकते है फिल्म

मीडिया में चल रही जानकारी के मुताबिक इस फिल्म को अन्य भाषाओं में डब करने का प्लान मेकर्स बना रहे है। खबर है कि फिल्म को कन्नड़, तेलुगु, तमिल और मलयालम भाषाओं में भी डब किया जाएगा। वैसे, आजकल चलन हो गया है कि फिल्म को एक साथ कई भाषाओं में रिलीज करने का। साउथ की ज्यादातर फिल्में हिंदी में भी डब करके रिलीज की जा रही है और उन्हें हिंदी बेल्ट अच्छा रिसपॉन्स भी मिल रही है।