Thursday, February 2, 2023

कंपकंपाती सर्दी में 80 वर्षीय बूढ़ी मां को बेटे ने घर से निकाला, पुलिस ने बेटे को सिखाया सबक

कड़ाके की सर्दी लोगों का घर से बाहर निकलने के नाम से ही रूह कांप जा रही है। ऐसे में जरा सोचिए उस बूढ़ी मां के बारें में जिसके बेटे ने कंपकंपाती सर्दी में घर से बाहर निकाल दिया हो। इस बात को पढ़कर और सुनकर ही हमें उस बूढ़ी मां पर दया आने लगता है लेकिन उस बेटे को बूढ़ी मां पर तनिक भी दया नहीं आई।

जी हाँ, हाल ही में एक खबर सामने निकलकर आई है जिसमें एक कलयुगी बेटे ने अपनी 80 वर्षीय बुजुर्ग मां को कड़ाके की सर्दी में घर से बाहर निकाल दिया। बेटे द्वारा घर से बाहर निकाले जाने के बाद वह बूढ़ी मां सभी से मदद की गुहार लगाई लेकिन किसी से मदद नहीं मिली। ऐसे में वह मां ठिठुरते हुए पुलिस के पास पहुंचीं और अपनी आपबीती सुनाई जिसके बाद पुलिस ने कुछ ऐसा किया कि सभी तारीफ कर रहे हैं।

बेटे ने 80 वर्षीय मां को घर से निकाला

यह मामला नाई थाना का है जहां मंडी के गढईया की रहनेवाली एक बुजुर्ग महिला मुमताज बेगम बीते सोमवार के दिन मदद के पुलिस कमिश्नर के पास पहुंचीं। महिला ने कमिश्नर डॉ प्रीतिंदर सिंह से अपनी आपबीती कह सुनाई। बुजुर्ग महिला ने बताया कि बेटे मोहम्मद कमर ने उन्हें घर से बाहर खदेड़ दिया और घर में ताला बन्द कर दिया।

यह भी पढ़ें:- क्या आप जानते हैं कि कङाके की ठंड फसलों के लिए कैसे लाभदायक होते हैं: जानिए

पुलिस कमिश्नर ने की बुजुर्ग महिला की मदद

कड़कड़ाती सर्दी में बुजुर्ग महिला की बात सुनकर पुलिस कमिश्नर ने बेटे की हरकत भी नाराजगी जताई और फौरन ही नाई की मंडी प्रभारी प्रभुदयाल को बुलाया। उसके बाद उन्होंने आदर और सम्मान के साथ 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला मुमताज बेगम को घर पहुंचाया और बेटे को सख्त चेतावनी दी कि महिला के साथ यदि कुछ भी गलत होता है तो वे उनपर कड़ी कार्यवाई करेंगे।

संपत्ति के लिए बेटे ने मां को निकाला था घर से

मंडी थाना प्रभारी प्रभुदयाल का कहना है कि, 80 वर्षीय मुमताज बेगम के इकलौते बेटे मोहम्मद ने कई घर बेच दिया है और अब वह महिला जिस मकान में रह रही है उसे भी बेचना चाहता है। जबकि महिला ने उस घर को अपने नातियों के नाम पर कर दिया था और इस बात से खफा होकर उसने अपनी बुजुर्ग मां को कड़कड़ाती सर्दी में घर से बाहर निकाल दिया था।

हालांकि, पुलिस की सहायता से महिला वापस अपने घर पहुंच गई जिसके बाद से चारों ओर पुलिस के इस कार्य की काफी प्रशंसा हो रही है। पुलिस ने महिला को घर पहुंचाने के साथ-साथ कल्युगी बेटे को भी चेतावनी दी है कि ऐसा दोबारा हुआ तो उसपर कार्यवाई की जाएगी।