Wednesday, December 13, 2023

SBI बैंक की बेवफाई अब कस्टमर्स नहीं सहेंगे, इस तरह लोगों ने बैंक का ही क्लास लगा दिया

वो बैंक कस्टमर ही क्या जिसने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के कई चक्कर लगाते हुए उसकी बेवफाई को न झेला हो। आए दिन सोशल मीडिया पर एसबीआई बैंक कर्मचारियों की रुसवाई के चर्चे मीम्स या जोक्स में देखने को मिल ही जाते हैं। कभी लंच टाइम, तो कभी कर्मचारियों का बिगड़ैल रवैया या कभी इनकी गैरमौजूदगी। बेचारे कस्टमर्स कुल मिलाकर सोशल मीडिया पर ही अपना दुख बयां कर लेते हैं।

लेकिन इस बार कहानी में थोड़ा ट्विस्ट है और कस्टमर्स का पलड़ा भारी है। मामला ट्विटर पर की गई शिकायत से जुड़ा है तो आइए जानते है पूरा बात।

SBI

ट्विटर पर वायरल हुई बैंक की ये वीडियो

विनोद जगदले (Vinod Jagdale) नाम के एक कस्टमर सुबह किसी काम से महाराष्ट्र के थाणे की बैंक ब्रांच पर पहुंचे थे। वक्त सुबह 10 बजे से ज्यादा हो चुका था, लेकिन उन्हें बैंक के लगभग सभी काउंटर खाली नजर आए। उन्होंने फौरन इस नजारे का वीडियो बनाया और ट्विटर पर पोस्ट कर दिया। जानकारी बैंक के आला अधिकारियों तक पहुंचे इसलिए उन्होंने स्टेट बैंक को भी टैग कर दिया था।

यह भी पढ़ें :- लद्दाख सेक्टर में चुस्ती बढाने के लिए सेना को मिल रहा है ‘मेड इन इंडिया ड्रोन’, बॉम्बे IIT के छात्रों ने बनाया यह विशेष हथियार

बैंक की ओर से चेतावनी!

इसके बाद बैंक ने विनोद को ही ट्विटर पर एक तरह से चेतावनी दे डाली और वीडियो को तुरंत हटाने को कहा। बैंक ने 2 ट्वीट किए। जिनका इस तस्वीर में देखा जा सकता है।

कई लोगों ने बहती गंगा में हाथ धोया

इसके बाद तो ट्वीट्स की बौछार होने लगी। लोगों ने बैंक की ब्रांचों के फोटो खींच कर डालने शुरू कर दिए। कई लोगों ने बैंक की इस तरह की प्रतिक्रिया पर भी सवाल उठाए। लोगों का कहना था कि बैंक स्टाफ के देरी से आने पर एक्शन लेने की बजाय बैंक अपने कस्टमर को ही डरा रहा है।

SBI

ऐसे बैकफुट पर आया एसबीआई बैंक

लोगों के इस तरह के ताबड़तोड़ ट्वीट से बैंक बैकफुट पर आ गया। कुछ ही मिनटों के भीतर स्टेट बैंक के ट्विटर हैंडल ने अपने पुराने ट्वीट डिलीट कर दिए। बैंक ने मामले को सुलटाने के लिए आखिर में ट्वीट किया-

“हमें अपने ग्राहकों को हुई असुविधा के लिए खेद है। शाखा यूपीएस से संबंधित कुछ तकनीकी समस्याओं का सामना कर रही थी जो शाखा के नियंत्रण के बाहर थी। जिसके फलस्वरूप हमारे परिचालन में देरी हुई। हालांकि, इस मुद्दे को प्राथमिकता से हल किया गया और शाखा ने सुबह 10.10 बजे अपना परिचालन शुरू कर दिया।”

क्या है आपकी राय ?

बैंक ने भले ही ट्विटर पर इस गलती के लिए खेद जता दिया, लेकिन बैंकिंग सर्विस में होने वाली दिक्कतों पर लोग अपनी अलग-अलग परेशानियां बताते रहे। किसी ने कहा कि अब ब्रांच जाता ही कौन है, तो किसी ने कहा कि बैंक के तो हमेशा सर्वर ही खराब रहते हैं।

आपकी इस पर क्या राय है ? हमें कमेंट बॉक्स में बताइए।