Wednesday, December 13, 2023

सिंगल चार्ज में देती है 80 किमी. का रेंज, 4.2 सेकेंड्स में 40 की स्पीड, TVS की iQube हैं बेहद खास

बढ़ते पेट्रोल के दाम से इलेक्ट्रिक स्कूटर का ट्रेंड बढ़ता जा रहा है। सभी ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने नए लुक और नए फीचर्स के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच कर रही है। इसी बीच TVS ने भी नए फीचर्स के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच कर दिया है। आईए जानते हैं TVS की इस iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर और कीमत के बारे में।

इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड भारत के बाजारों में काफी तेजी से बढ़ रहा है। लोगों का रुझान इलेक्ट्रिक स्कूटी पर काफी तेजी से दिख रहा है और लोग इसे पसंद भी कर रहे हैं। नए-नए फीचर्स और कम कीमत में ऑटोमोबाइल कंपनियां इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच कर रही है। इसी बीच TVS ने भी नए लुक और नए फीचर्स के साथ अपनी iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच किया है। लोग TVS की इस iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी पसंद कर रहे हैं। TVS की iQube स्कूटर को एक बार चार्ज करने पर यह 80 किलोमीटर की रेंज देता है। TVS की iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 78 kmph है।

TVS iQube E-Scooter

इस स्कूटर की खास बात यह है कि 4.2 सेकंड में ही 40 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेता है। TVS की iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर में पावर के लिए 4.4 kw का इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है। इसके साथ-साथ iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर के अगले पहिए में डिश ब्रेक और पिछले पहिए में ड्रम ब्रेक लगा है। इसके साथ-साथ इसमें और भी फीचर जोड़े गए हैं। TVS की iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर में आगे टेलिस्कोपिक सस्पेंशन लगाया है। रियर में हाइड्रोलिक ट्विन ट्यूब शॉक एब्जॉर्ब भी लगाया गया है। TVS की iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी स्मार्ट तरीके से बनाया गया है। जिसे न्यू जनरेशन को यह स्कूटर काफी आकर्षित करती है।

यह भी पढ़ें:-इस कम्पनी ने बनाई अनोखी बैटरी, एक बार चार्ज होने पर 28 हज़ार साल तक चलेगी

TVS की iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर में ऐप साथ-साथ जियो फेसिंग, रिमोट बैटरी चार्जर स्टेटस नेविगेशन असिस्ट लास्ट पार्क लोकेशन ब्लूटूथ कॉलिंग जैसे फीचर्स की सुविधा दी गई है। इसके साथ-साथ ही स्कूटर में एलईडी हेडलाइट और टेललाइट भी दिया गया है। इसने क्यों पार्क अशिष्ट डे नाईट डिस्प्ले रीजनरेटिव ब्रेकिंग जैसे फीचर्स मौजूद है। इसके साथ-साथ अगर आप TVS की iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदते हैं। तो आपको इस स्कूटर में तीन साल की वारंटी और एक साल का रोड साइड असिस्टेंट की सुविधा मिलेगी।

अगर TVS की iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर के कीमत की बात की जाए तो यह भारत की राजधानी दिल्ली में 1,00,777 रुपए तक आएगी। TVS की iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर दिखने में काफी आकर्षित है और लोग इसे काफी पसंद भी कर रहे हैं।