Thursday, February 2, 2023

ऊँचे टॉवर पर फंस गया था मासूम परिंदा, पुलिसकर्मी ने जान जोखिम में डालकर बचाई उसकी जान: Viral Video

कहतें हैं इंसानियत से बड़ा कोई धर्म नहीं होता है। हालांकि, बहुत कम लोग ही ऐसे देखने को मिलते हैं जिनके भीतर इंसानियत जिन्दा होती है। सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही वीडियो तेजी से वायरल हो रही है जिसमें वर्दीवाले द्वारा किए गए कार्य की देखकर हर कोई उसकी तारीफ कर रहा है।

वर्दीवाले ने अपनी जान जोखिम में डालकर किए गए कार्य से साबित कर दिया है कि एक वर्दीवाला इन्सान न सिर्फ इंसानों की बल्कि अन्य बेजुबान जीवों की भी मदद करते हैं। इसी कड़ी में चलिए जानते हैं इस वायरल वीडियो (Viral Video) के बारें में जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है।

पुलिसवाले ने बचाई कबूतर की जान

पक्षी आसमान के परिंदा होते हैं इसलिए वे अक्सर बिजली के तार या पतंग के तार में फंस जाते हैं। इतना ही नहीं बिजली की तार पर बैठने या फंसने की वजह से कई बार उन्हें अपनी जान देनी पड़ जाती है। कुछ ऐसी घटना बेंगलुरु के एक क्षेत्र में घटित हुई। दरअसल, एक कबूतर का पैर टॉवर पर रस्सी में फँस गया।

रस्सी में फंसे कबूतर पर एक पुलिसवाले की नजर पड़ती है और वह उसकी जान बचाने की कोशिश करने लगता है। वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि कबूतर की जान बचाने के वह पुलिसकर्मी बिना हेलमेट और अन्य सुरक्षा के टॉवर पर चढता है। उसके बाद उस पुलिसकर्मी ने बहुत ही बहादुरी के साथ अपनी जान जोखिम में डालकर बेजुबान कबूतर को बचाता है।

IPS अधिकारी ने शेयर किया वीडियो

पुलिसकर्मी के इंसानियत और बहादुरी के इस वीडियो को IPS कुलदीप कुमार जैन (IPS Kuldeep Kumar Jain), जो बेंगलुरु के ट्रैफिक पुलिस के डिप्टी कमिश्नर हैं, ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। वीडियो पोस्ट करते समय उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि, यह एक पुलिसकर्मी का छिपा हुआ रूप है जो दुनिया के सामने है। IPS कुलदीप बताते हैं कि, सुरेश (Traffic Police Suresh) राजाजीनगर में ट्रैफिक पुलिस में पोस्टेड हैं जिन्होंने बहुत ही बहादुरी के साथ एक जीव की जान बचाई।

ट्रैफिक पुलिसकर्मी सुरेश (Traffic Police Suresh) का यह वीडियो बहादुरी के साथ-साथ रोंगटे भी खड़े करने वाला है। हालांकि, पोस्ट करने के बाद से अभी तक महज 27 सेकेंड के इस वीडियो को लाखों की सन्ख्या में व्युज और हजारों की संख्या में लाइक्स मिल चुके हैं। इतना ही नहीं काफी सन्ख्या में लोग अपनी प्रतिक्रिया भी व्यक्त कर रहे हैं जिसमें से कुछ यूजर्स पुलिसकर्मी की बहादुरी की प्रशंशा कर रहे हैं तो वहीं कुछ उनकी इंसानियत की तारीफ कर रहे हैं।

वास्तव में सुरेश ने बिना अपनी जान की परवाह किए कबूतर की जान बचाकर अपनी बहादुरी का परिचय दिया है। The Logically उनकी सराहना करता है।