Sunday, October 24, 2021

महामारी के दौरान गुरुद्वारा बंग्लासहिब ने शुरू किया लंगर, हर रोज 40 हज़ार लोगों को खिला रहे खाना

Covid-19 के संक्रमण के दौरान शहर, गांव, देश, विदेश मे दुःख और लाचारी का माहौल दिख रहा हैं, हर दिन यह संक्रमण अपना पांव पसार रहा है। बहुत से लोगों की इलाज़ ना होने के कारण जान चली जा रही है। वहीं बहुत से व्यक्ति मानवता की मिशाल बन कर खड़े हुए हैं। ये कोरोना योद्धा बिना किसी डर के सभी का मदद करने का हर संभव प्रयास कर रहें हैं। इसी संकट के बीच लोगों की मदद के लिए दिल्ली के गुरुद्वारा बांग्ला साहिब समिति आगे आई है।

कुछ दिनों पहले दिल्ली सिख समुदाय भी आगे आई और उन्होंने जरूरतमंदो के लिए निः शुल्क एम्बुलेंस की व्यवस्था किया है। अब दिल्ली के गुरुद्वारा बांग्ला साहिब समिति भी प्रतिदिन गरीब और लाचार लोगों के लिए भोजन वितरण करा रही है।

यह भी पढ़े :-

कोरोना से लड़ने के लिए सिख समुदाय ने 12 एम्बुलेंस लगाए जो मरीज़ों को मुफ्त अस्पताल पहुंचाएंगे !

दिल्ली गुरुद्वारा मैनेजमेंट समिति ने अपने रसोईघर की आकृति और क्षमता बढ़ा दी है। इन्होंने एक आंकड़ा बनाया है कि यह प्रतिदिन लगभग 40,000 लोगों को खाना वितरण करके उनका भूख मिटायेंगे। इस आंकड़े के अनुसार यह समिति हर रोज जरूरतमंद लोगों को भोजन मुहैया करा रही है।

यह कार्य गुरुद्वारा बांग्ला साहिब के इंचार्ज हरबीर सिंह के नेतृत्त्व के शुरू किया गया है। यहां के रसोईघर में पूरा दिन लगभग 40 लोग भोजन बनाने का कार्य करते हैं, और 20 लोग गरीबों में भोजन वितरण का कार्य करते हैं।

सिख समुदाय जो परोपकार दिखा कर लोगों को भोजन करा रहे है वह सरहानीय है। इस कार्य के लिए The logically इन्हे सलाम करता है।

Logically is bringing positive stories of social heroes working for betterment of the society. It aims to create a positive world through positive stories.