Sunday, October 24, 2021

5 साल के इस बच्चे का सैल्युट वायरल हो गया, अब ITBP ने इस नन्हे जवान को सम्मानित किया है

हमारे यहां बुजुर्ग ये अक्सर कहा करते थे कि जो कार्य हम या नौजवान कर सकते हैं वह कोई कम उम्र का बच्चा नहीं। अक्सर ये बात गलत बात सिद्ध हुआ है। क्योंकि ये जरूरी नहीं की आप जो कार्य करें वह कोई ना कर पाए। हमारे यहां छोटे बच्चे भी ऐसे कारनामा कर दिखाते हैं जिसपर विश्वास नहीं होता। लेकिन ये बात सत्य है। आज हम आपको 5 वर्षीय लड़के के विषय मे बताएंगे जिसके कार्यों के लिए उसे
ITBP वर्दी से सम्मानित किया गया है।

5 वर्षीय नवांग नामग्याल (Nawang Namgyal) अभी LKG में पढ़ाई करते हैं। इन्होंने जवानों को सैल्यूट किया था उस दौरान इनका यह वीडियो कुछ ही दिन पहले खूब वायरल हुआ है।

लद्दाख में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) को 5 साल के लड़के की सलामी के वीडियो ने सोशल मीडिया पर तूफान ला दिया था। इस लड़के ने सैल्यूट के साथ ITBP को सम्मान दिया था। यह लद्दाख (Ladakh) के चुशुल (Chushul) क्षेत्र के सीमावर्ती गाँवों किंडरगार्टन (Kindergarten) से ताल्लुक रखतें हैं। अब इन्हें आईटीबीपी की वर्दी से सम्मानित किया गया है।

ITBP द्वारा कैप्शन के साथ साझा किया गया वीडियो “फिर से खुश और प्रेरणादायक” एक इंटरनेट सनसनी बन गया है। वीडियो में जवान लड़के को उसकी मुद्रा को सही करने वाले सैनिकों को सलाम करते हुए दिखाया गया है। इस वीडियो में ITBP कर्मियों को यह कहते हुए सुना जा सकता है: “इस तरह करो”। इस के लिए नवांग उत्साह के साथ प्रतिक्रिया करते है और एक उत्साहजनक रिप्लाय आता है।

कर्मियों के बोलने पर जब वह इसे सही करता है तो सभी इससे बहुत प्रसन्न होते हैं। वीडियो को नेटिजन्स द्वारा व्यापक रूप से साझा किया गया और इसपर लोगों के बहुत सारे री-ट्वीट और कमेंट आए। जिन्होंने युवा लड़के को “प्यारा सैनिक”, “भविष्य के सैनिक” और “योद्धा बनाने” के रूप में संदर्भित किया था।

The Logically 5 वर्षीय Nawang को सैल्यूट करता है और उनके उज्वल भविष्य की कामना करता है।