बॉलीवुड का वो सितारा जिसने खुद के बलबूते अपनी चमक पाई थी : सुशांत सिंह राजपूत

159

सुशांत सिंह राजपूत….भारतीय सिनेमा जगत का वह चमकता हुआ सितारा जिसने अपने फिल्मी रोल अदायगी से बेहद कम समय में एक अलग पहचान बनाई ! अपने संघर्ष और हार ना मानने वाली जिद ने उन्होंने बड़ा मुकाम हासिल किया !

सुशांत सिंह राजपूत का जन्म जनवरी 1986 में बिहार के पूर्णिया जिले में महीदा गाँव में हुआ था ! उन्होंने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से बीटेक की डिग्री ली पर सुशांत को तो कहीं और कैरियर बनाना था ! भारतीय फिल्म जगत इस होनहार अभिनेता का इंतजार कर रहा था !

सुशांत के फिल्मी जगत का सफर बेहद चुनौतीपूर्ण रहा ! उन्होंने पर्दे पर अपने कैरियर की शुरूआत एक बैकअप डांसर के रूप में की ! तत्पश्चात एकता कपूर की प्रोडक्शन कम्पनी बालाजी टेलीफिल्मस ने इन्हें “किस देश में है मेरा दिल” नाम के टीवी सीरियल में मौका दिया , इसके बाद “पवित्र रिश्ता” नाम के धारावाहिक इनके लिए मील का पत्थर साबित हुआ ! इसके बाद “जरा नच के दिखा-2” और “झलक दिखला जा-4” में दिखाई दिए ! टीवी धारावाहिकों और रियलिटी शो में कड़ी मेहनत कर इन्होंने फिल्मों का रूख किया और फिल्म “काय पो चे” से अपने फिल्मी सफर की शुरूआत की ! सुशांत राजपूत ने इस फिल्म में अपने रोल से खूब तारीफें बटोरी ! इसके बाद इनकी फिल्म “शुद्ध देशी रोमांस” और “पीके” आई जिसने सुशांत सिंह राजपूत को वर्तमान के चोटी के अभिनेता में शुमार कर दिया !

फिल्मी पर्दे पर रोल को बेहद संजीदगी से करने के कारण वे सबके चहेते अभिनेता बन गए थे ! उनका फिल्मों में आना अनायास नहीं था बल्कि वे इसी के लिए बने हीं थे तभी तो इंजीनियरिंग की डिग्री लेकर भी उन्होंने सिनेमा को अपनाया ! कई वर्षों तक संघर्ष करते रहे लेकिन कभी भी हिम्मत नहीं हारी ! अंतत: उन्हें सफलता मिली और बेहद कम समय में वे एक चहेते अभिनेता के तौर पर उभरे !

सुशांत सिंह राजपूत का अपने कैरियर के लेकर किया गया संघर्ष और पाई गई सफलता सभी युवाओं के लिए प्रेरणा है ! Logically सुशांत सिंह राजपूत को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता है !

Vinayak is a true sense of humanity. Hailing from Bihar , he did his education from government institution. He loves to work on community issues like education and environment. He looks 'Stories' as source of enlightened and energy. Through his positive writings , he is bringing stories of all super heroes who are changing society.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here