Wednesday, December 13, 2023

सड़क किनारे बिरयानी की दुकान लगाने वाली महिला ने जीता लोगों का दिल, गरीबों को दे रही हैं मुफ्त भोजन

हर किसी की किस्मत इतनी अच्छी नहीं और ना ही दिल इतना बड़ा होता है, जो किसी अन्य भूखों या जरूरमंद लोगों को भोजन करा सकें, या उनकी कुछ आम जरूरते पूरा कर सके। किसी को भोजन कराना बहुत ही पूण्य का कार्य होता है लेकिन इस भागदौड़ भरी ज़िन्दगी में किसी के पास ना ही वक़्त है और ना ही दरियादिली, जिससे वह लोगों को भोजन करा सके।

आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताएंगे, जो निःशुल्क जरूरमंद व्यक्तियों को खाना उपलब्ध करा रही हैं।

यदि आपको भूख लगे तो आप यहां से लें खाना

वह महिला कोयम्बटूर (Coimbatore) के पुलिकुलम (Puliakulam) से सम्बन्ध रखती हैं। उन्होंने सड़क के किनारे एक बिरयानी की शॉप को खोला है और बहुत ही प्यारा-सा सन्देश तमिल भाषा में बोर्ड पर लिखा है। उन्होंने जो लाइन लिखी है इसका मतलब है, “यदि आपको भूख लगे, तो आप यहां से खा ले।”

Coimbatore women wins heart by selling free biryani to poors

आर जे बालाजी (RJ Balaji) ने शेयर किया तस्वीर

उनकी यह तस्वीर आर जे बालाजी (RJ Balaji) ने शेयर कर उसके कैप्शन में लिखा है, ” सड़क किनारे एक छोटे से बिरयानी की दुकान चलाकर यह महिला बेहतरीन कार्य कर रही है और यह मानवता का मिसाल पेश कर रही हैं।”

मिला है 12k लाईक

महिला द्वारा किये गए इस कार्य की चर्चा सोशल मीडिया पर बहुत हो रही है और लोग इससे प्रभावित भी हुए हैं। अब तक उनके पोस्ट को 12K लाइक और 2000 से भी अधिक रीट्वीट किया गया है। लोग उनकी बहुत प्रशंसा कर रहे हैं।

Coimbatore women wins heart by selling free biryani to poors

एक शख़्स ने लिखा “लॉन्ग लाईफ बिरयानी शॉप ऑनर”, तो वही एक ने लिखा “इनका कार्य बहुत ही अच्छा है, जिसे देखकर लग रहा है कि मानवता अभी भी हमारे बीच जीवित है।”