Sunday, December 10, 2023

दुनिया की पहली सौर ऊर्जा से चलने वाली SUV कार, फूल चार्ज पर देगी 805 किमी. की रेंज: Humble One

बढ़ते पेट्रोल के दाम को देखकर के सभी ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को जबरदस्त लुक और जबरदस्त फीचर्स के साथ लांच कर रही है जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं और यह इलेक्ट्रिक गाड़ी बाजारों में काफी जोरों से ट्रेंड कर रहा है। इसी संदर्भ में Humble one ने एक ऐसी गाड़ी को लांच कर रही है जो दिखने में काफी आकर्षित है इसके साथ-साथ इस गाड़ी के ऊपर सोलर पैनल लगा हुआ है और यह सोलर एनर्जी से चलने वाली गाड़ी है।

कैलिफोर्निया (California) के सबसे बेस्ट इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी हंबल मोटर एक नए तकनीक के साथ अपनी SUV को लांच करने जा रही है। इस गाड़ी के ऊपर सोलर पैनल लगा हुआ है। कंपनी का दावा है कि हमारी यह सोलर इलेक्ट्रिक कार इससे पहले दुनिया भर के किसी भी कंपनी ने नहीं बनाई है। यह ऐसी इलेक्ट्रिक SUV कार है जो सोलर पैनल रिचार्ज होकर के चलती है और यह दुनिया की पहली सोलर पैनल चलने वाली इलेक्ट्रिक SUV है।

Humble One Splar Electric Car

इस सोलर पैनल इलेक्ट्रिक SUV के फीचर्स की बात की जाए तो इसमें कांसेप्ट में शालोपिंग रुफलाइल के साथ-साथ स्लिम LED हेट लाइट एयर स्कूप बड़ा ब्लैक आउट ग्रिल और पिलर लेस डोर्स के साथ लैस है। इसके साथ-साथ इसके पीछे में रियर स्पॉइलर, स्पोर्टी और बूमरैंग शेप का टेल लेप लुक दिया गया है। बताया जा रहा है कि इसमें और भी कई बदलाव किए जा सकते हैं और वर्तमान में इस कार के कांसेप्ट वर्जन को पेश किया गया है।

यह भी पढ़ें:-लॉन्च होने जा रही शानदार फीचर्स वाली Royal Enfield की नई दमदार Electric Bike, बुलेट की तरह होगा लुक

हंबल वन (Humble One) कंपनी के इस न्यू सोलर पैनल इलेक्ट्रिक कार में जो इलेक्ट्रिक मोटर लगा हुआ है। इसकी बैटरी को सोलर के माध्यम से यानी सूरज की रोशनी से चार्ज किया जाता है। सूरज की रोशनी से इस बैट्री को एक बार फूल चार्ज करने पर 805 किलोमीटर की रेंज देता है। अगर आप सिर्फ सोलर मोड में इस गाड़ी को चलाते हैं तो यह लगभग 96 किलोमीटर की रेंज देता है।

कंपनी का दावा है कि हंबल वन कंपनी का यह सोलर पैनल इलेक्ट्रिक कार दुनिया की पहली सोलर पैनल इलेक्ट्रिक कार है। जो सूर्य की रोशनी से चार्ज हो करके चलती है। इसके साथ-साथ इस कार के डिजाइन और फीचर्स काफी आधुनिक तकनीक से लैस है।