Monday, December 11, 2023

शादी के जोड़े के ऊपर से लैब कोर्ट पहनकर परीक्षा देने पहुंची दुल्हन, लोग कर रहे हैं जज्बे की तारीफ: Viral Video

हमारे समाज में शादी की कई रस्में देखने को मिलती हैं। इस वजह से जिस दिन शादी होती है उस दिन घरवालों के साथ-साथ दूल्हा और दुल्हन भी काफी व्यस्त रहते हैं क्योंकि उन्हें शादी की कई पारंपरिक रस्में पूरी करनी होती है। उसके बाद उन्हें फिर शाम में शादी के लिए तैयार होना होता है। ऐसे में दुल्हा के अपेक्षा दुल्हन काफी अधिक व्यस्त रहती है।

ऐसे में जरा सोचिए काफी व्यस्तता वाले दिन यदि किसी दुल्हन का एग्जाम हो। इस परिस्थिति में कुछ लड़कियाँ परीक्षा छोड़ देती हैं लेकिन वहीं कुछ लड़कियाँ जो अपने करियर और पढ़ाई को सीरियस रहती हैं उन्हें किसी भी हाल में परीक्षा को छोड़ना मंजूर नहीं होता है। इसी कड़ी में पढ़ाई और करियर को लेकर सीरियस एक दुल्हन का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रहा है।

शादी के जोड़े परीक्षा देने पहुंची दुल्हन का वायरल वीडियो

सोशल मीडिया पर शादी के जोड़े में एग्जाम देने पहुंची एक दुल्हन का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो केरल (Kerala) का है जहां एक महिला की शादी और परीक्षा की तारीख एक ही दिन था। ऐसी परिस्थिति में महिला किसी भी हाल में न तो परीक्षा छोड़ना मंजूर था और न ही शादी। ऐसे में उस महिला ने फैसला किया कि वह शादी के लिए तैयार जोड़े में ही एग्जाम देगी और उसने ऐसा ही किया।

शादी के जोड़े में तैयार होने के बाद उस महिला ने उसके ऊपर से लैब कोर्ट पहन और गले में स्थेटोस्कोप लटकाकर परीक्षा देने सेंटर पहुंची। इस महिला का नाम श्री लक्ष्मी अनिल (Shri Lakshmi Anil) है, जो केरल के बेथनी नवजीवन कॉलेज ऑफ़ फिजियोथेरेपी की छात्रा है|

यह भी पढ़ें:- बेटी के IPS बनने पर पुलिस चीफ पिता ने किया सैल्यूट, वीडियो ने लोगों का दिन बना दिया: Viral Video

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि, लक्ष्मी अनिल प्रैक्टिकल परीक्षा देने के लिए तैयार हो रही हैं वहीं एक महिला उनकी साड़ी ठीक कर रही है और स्थेटोस्कोप लगा रही है। इसके अलावा उनके फ्रेंड्स और क्लासमेट्स उन्हें चीयर करते भी नजर आ रहे हैं। वहीं आप देखेंगे कि वीडियो में अन्त में वह अपनी मां को गले लगा रही हैं।

लोग कर रहे हैं जज्बे की तारीफ

श्री लक्ष्मी अनिल के इस वीडियो को _grus_girls नामक पेज से शेयर किया गया है और इसके कैप्शन में लिखा हुआ है कि, मेडिकोज लाइफ #physiotherapy, जब शादी और परीक्षा की तारीख एक ही दिन पर हो। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोगों को काफी पसंद भी आ रहा है। वहीं लोग उनके जज्बे की प्रशंशा भी कर रहे हैं।

अभी तक इस वायरल वीडियो (Viral Video) को कई लाख लोग देख चुके हैं जबकि कई हजार लाइक्स भी मिल चुके हैं। वीडियो वायरल होते ही यूजर्स ने उनके हौसले की तारीफ करने के साथ ही उन्हें शादी के बधाइयाँ भी दे रहे हैं।