Friday, February 3, 2023

मिलिए आत्मनिर्भर चाय वाली से, 15 हज़ार खर्च कर महीने में लाखों रुपये कमाती हैं: Atmanirbhar Chai Wali

चाय किसे पसन्द नही है। अधिकतर घरों में सुबह की शुरुआत चाय से ही होती है और कहीं कहीं तो लोग इसे दिनभर पीते रहते हैं। आजकल पटना (Patna, Bihar) में इसी चाय को कई लड़कियों ने एक बेहतर व्यवसाय में बदल दिया है और खूब पैसे कमा रही हैं। पटना की लड़कियां आजकल Tea Stall खोलकर यह साबित कर रही हैं कि अब वह घर से बाहर निकलकर कुछ करने के लिए तैयार हैं। बिहार की मोना पटेल (Mona Patel) भी अपनी पढ़ाई के साथ ही एक Tea Stall चलाती हैं। मोना पटेल के चाय स्टाल का नाम आत्मनिर्भर चाय वाली (Atmanirbhar Chai Wali) है।

आत्मनिर्भर चायवाली का यह इंटरव्यू देखिए

इस Tea Stall को मोना पटेल ने गांधी मैदान के करीब ही खोला है। The Indian Stories के साथ इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि, वह मात्र 15000 रुपये लगाकर यह Tea Stall खोली थीं और आज अच्छा खासा मुनाफ़ा कमा रही हैं।

इंटरनेट पर खूब सुर्खियां बटोरीं

कुछ ही दिनों में आत्मनिर्भर चायवाली (Atmanirbhar Chai Wali) पूरे इंटरनेट पर वायरल होने लगीं और इनके कार्य को भी मीडिया में खूब सराहा गया। इनके दुकान पर 10 तरह के अलग-अपंग चाय मिलते हैं जिसे पीने के लिए लोग दूर दूर से आते हैं।

यह भी पढ़ें:- बिहार के किसान ने उगाया मैजिक राइस, शुगर फ़्री होने के साथ ही ठंडे पानी में भी पक जाता है

सरकारी नौकरी की तैयारी करती थीं

इंटरव्यू के दौरान Mona Patel ने यह बताया कि वह पहले सरकारी नौकरी की तैयारी कर रही थीं लेकिन जब उनकी उम्मीद टूटने लगी तब इन्होंने कुछ करने का सोचा और घर वालों को बिना बताए 15000 रुपये खर्च कर अपना दुकान शुरू कर दीं। जब इनके दुकान के बारे में मीडिया में चर्चा होने लगा तब इसकी जानकारी इनके घरवालों को भी हुई। अब इनके घरवाले भी इनकी सपोर्ट करते हैं।

दूसरा स्टाल शुरू हुआ

आत्मनिर्भर चाय वाली आज एक सफल मुकाम पर पहुंच चुकी हैं। वह हर रोज सैकडों कप चाय बेचती हैं और अच्छा खासा मुनाफ़ा भी कमाती हैं। इतना ही नहीं वह अब चाय के साथ ही एक Fast Food का Stall भी लगाती हैं, जिसका नाम Atmanirbhar fast food है।

The Logically की तरफ से हम मोना पटेल के कार्य और साहस की सराहना करते हैं और यह शुभकामनाएं देते हैं टी ज़िन्दगी में वह एक अच्छा मुकाम हासिल करें।